राजनीति

आपकी पार्टी-आपके गांव अभियान से सपा और भाजपा के गुप्त समझौते पर मुसलमानों को जागरूक किया जाएगा- शाहनवाज़ आलम

मुसलमानों और दलितों के नाम वोटर लिस्ट से गायब करा रही है सरकार, रहना होगा चौकन्ना

स्पीक अप # 87 में बोले कांग्रेस नेता

लखनऊ. उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस 10 मार्च से 20 मार्च तक ‘आपकी पार्टी – आपके गांव’ अभियान के पहले चरण में 1500 गांवों तक पहुँचकर सपा द्वारा मुसलमानों को छले जाने के सवाल पर लोगों को जागरूक करेगी. इस अभियान के साथ ही अल्पसंख्यक कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तय्यारियों में जुट जाएगी. ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने साप्ताहिक स्पीक अप कार्यक्रम की 87 वीं कड़ी में कहीं.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि भाजपा सरकार सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करके मुसलमानों और दलितों के नाम वोटर लिस्ट से गायब करने का षड्यंत्र कर रही है. ‘आपकी पार्टी – आपके गांव’ अभियान में गांवों में मतदाता सूची ठीक कराने के लिए भी कमेटी बनाई जाएगी. रमज़ान के बाद दूसरे चरण में इस अभियान को और व्यापक बनाया जाएगा.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि मुसलमानों को इस अभियान के तहत याद दिलाया जाएगा कि जब तक वो कांग्रेस के साथ रहे लोकसभा में भाजपा की सिर्फ़ दो सीटों होती थीं. लेकिन जैसे ही वो सपा के साथ चले गए भाजपा मजबूत होती गयी. अब ये स्थिति हो गयी है कि सपा भी सिर्फ़ मुस्लिम बहुल सीटों से ही जीत पा रही है. सपा का सजातीय वोटर तक सपा को छोड़ चुका है. यहाँ तक कि बदायूं, कन्नौज और आज़मगढ़ तक में भी सजातीय वोटरों ने सपा को वोट नहीं दिया. उन्होंने कहा कि पूरे आंकड़ों और तथ्यों के साथ सपा और भाजपा के आंतरिक गठजोड़ के बारे में मुसलमानों को बताया जाएगा.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि 2009
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा जीते गए 22 सीटों से दो गुना ज़्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य हम पूरा करेंगे और राहुल गांधी को प्रधान मंत्री बनाएंगे.