अन्य

हिंदू धर्म एक सनातन परंपरा है सभी धर्मों का मुख्य स्रोत हिंदू धर्म ही है- जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती


आगरा। हिंदू राष्ट्र अभियान के अंतर्गत हिंदू राष्ट्र विशाल धर्म सभा एवं दिव्य दर्शन महोत्सव का आयोजन 100 फुट शमशाबाद रोड परशुराम पार्क में किया जा रहा है। जिसमें सोमवार को गोवर्धन पुरी पीठाधी श्री जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने विशाल हिंदू सभा को संबोधित करते हुए बताया कि हिंदू धर्म एक सनातन परंपरा है सभी धर्मों का मुख्य स्रोत हिंदू धर्म ही है। आप किसी भी धर्म का इतिहास उठाकर देखें कि किसी पंथ का प्रवेश हिंदू सभ्यता से मिलकर ही स्थापित हुआ है यही कारण है कि किसी भी देश को माता शब्द से संबोधित नहीं किया जाता सिर्फ भारत माता कहकर इसी देश को संबोधित किया जाता है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ईशा और मूसा के लोग भी यह मानने लगे हैं कि हमारे पूर्वज भी सनातनी थे तथा यह लोग भी अब हिंदू राष्ट्र का समर्थन करने लगे हैं मुस्लिम देश दुबई ने अपने एक शहर का नाम हिंदू शहर रखा है। जगतगुरु ने यह आव्हान किया हर हिंदू परिवार से 1 घंटे का समय, एवं एक रुपए समर्पित कर हिंदू राष्ट्र की तैयारी करें कार्यक्रम के आयोजक वीरेंद्र शर्मा एवं संयोजक श्री गौरी शंकर सिकरवार ने सभी आए आए हुए अतिथियों को धन्यवाद दिया ।

कार्यक्रम में ऋषि उपाध्याय, जगदीश पचौरी, मनोज शर्मा,सुभाष शर्मा, हरिंदर सिंह, संजय शर्मा, शैलेंद्र कुमार शर्मा, रवि शर्मा, संतोष पचौरी, मनीष थापक,मनीष शर्मा, जितेंद्र रावत, कपिल रावत,रामनिवास पहलवान,अनिल दुबे, बीके रावत एवं केके रावत भी मौजूद रहे 🙏 आगरा में 10 मार्च 100 फुट शमशाबाद रोड परशुराम पार्क में गोवर्धन पुरी पीठाधी श्री जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी विशाल हिंदू सभा को संबोधित करते हुए बताया कि हिंदू धर्म एक सनातन परंपरा है सभी धर्मों का मुख्य स्रोत हिंदू धर्म ही है।

आप किसी भी धर्म का इतिहास उठाकर देखें कि किसी पंथ का प्रवेश हिंदू सभ्यता से मिलकर ही स्थापित हुआ है यही कारण है कि किसी भी देश को माता शब्द से संबोधित नहीं किया जाता सिर्फ भारत माता कहकर इसी देश को संबोधित किया जाता है l साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ईशा और मूसा के लोग भी यह मानने लगे हैं कि हमारे पूर्वज भी सनातनी थे तथा यह लोग भी अब हिंदू राष्ट्र का समर्थन करने लगे हैं मुस्लिम देश दुबई ने अपने एक शहर का नाम हिंदू शहर रखा है ।

जगतगुरु ने यह आव्हान किया हर हिंदू परिवार से 1 घंटे का समय, एवं एक रुपए समर्पित कर हिंदू राष्ट्र की तैयारी करें कार्यक्रम के आयोजक वीरेंद्र शर्मा एवं संयोजक गौरी शंकर सिकरवार ने सभी आए आए हुए अतिथियों को धन्यवाद दिया कार्यक्रम में ऋषि उपाध्याय, जगदीश पचौरी, मनोज शर्मा,सुभाष शर्मा, हरिंदर सिंह, संजय शर्मा, शैलेंद्र कुमार शर्मा, रवि शर्मा, संतोष पचौरी, मनीष थापक,मनीष शर्मा, जितेंद्र रावत, कपिल रावत,रामनिवास पहलवान,अनिल दुबे, बीके रावत एवं केके रावत भी मौजूद रहे।