देश विदेश

चाँदनी चौक लोकसभा में सांसद खेल प्रतियोगिता सांसद डॉ हर्षवर्धन की उपस्थिति में हुई सम्पन्न

संवाद। सादिक जलाल

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ हर्ष वर्धन ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

15 दिनों तक चली खेल प्रतियोगिताओं में 13 खेलों में खिलाड़ियों की भारी संख्या में रही सहभागिता

नई दिल्ली।चाँदनी चौक लोकसभा में पिछले एक पखवाड़े से चल रही सांसद खेल प्रतियोगिता का क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के साथ मेजर ध्यानचंद खेल परिसर में समापन हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद डॉ हर्षवर्धन के साथ अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी व द्रोणाचार्य सम्मान से सम्मानित राज कुमार शर्मा , क्रिकेट खिलाड़ी व कमेंट्रेटर अतुल वासन , व राष्ट्रीय कुश्ती पहलवान अमित ढाका , जिला अध्यक्ष राज कुमार भाटिया , कुलदीप सिंह साथ रहे। आज खेल प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर सभी खेलों के विजयी खिलाड़ियों को ट्राफी , मेडल व सहभागिता हेतु प्रमाण पत्र दे सम्मानित किया।
ज्ञातव्य हो कि चाँदनी चौक लोकसभा में 26 फरवरी को लाल किले पर मिनी मैराथन दौड़ से सांसद खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ था। एक पखवाड़े तक चले इन खेलों में अलग अलग 13 खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें क्रिकेट , बॉलीबॉल , कबड्डी , बैडमिंटन , बॉडीबिल्डिंग , कैरम , एथलेटिक्स , रस्साकसी पतंगबाजी , कराटे और दिव्यांगजन के खेल आयोजित किए गए जिसमें खिलाड़ियों की उत्साहजनक सहभागिता रही।
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश के नागरिकों को स्वस्थ रखने के लिए खेलों से जोड़ एक अभियान चलाने के लिए सांसद खेल प्रतियोगिया आयोजित करने की प्रेरणा दी जिसके तहत चाँदनी चौक लोकसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत के तहत सफल खेलों का आयोजन हुआ। उन्होंने कहा कि पिछले दो सप्ताह चले खेलों में 13 प्रतियोगिता आयोजित की जिसमें हर आयु वर्ग के खिलाड़ियों की सहभागिता काफी उत्साहजनक रही है। उन्होंने कहा कि इन खेलों में हमें राष्ट्रीय स्तर के कुछ अच्छे खिलाड़ियों के साथ प्रतिभावान खिलाड़ी भी मिले हैं जिनके खेल को आगे बढ़ाने में हम हरसम्भव उनकी मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही इसी वर्ष एक बार पुनः हम चाँदनी चौक लोकसभा में खेलों का आयोजन और बड़े स्तर पर करेंगे।
इस अवसर पर भाजपा के शिवम छबड़ा , डॉ वीरेंद्र गोयल , प्रवीण जैन , विनोद शर्मा , इम्तियाज अहमद , मंजीत सिंह , कुलदीप चौधरी, डॉ आशीष हांडा , संजय मित्तल सहित जिला , मण्डल के पदाधिकारी व निगम पार्षद व भारी संख्या में लोग उपस्तिथ रहे।