अन्य

सबका साथ हो यमुना मां साफ हो नारे के साथ 25 सदस्यीय साइकिल टीम रैली आगरा पहुंची

आई लव आगरा पॉइंट पर आगरा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने की साइकिल रैली की आगवानी

आगरा। अतुल्य गंगा“ साइकिल टीम रैली “एजी, यमुना साइक्लोथॉन टीम“ यमुनोत्री से चलकर आगरा पहुंची आगरा पहुंचने पर होटल रमांडा पर उनका स्वागत किया गया तथा यहां से स्थानीय साइक्लिस्ट, वॉलियंटर्स, छात्र/छात्राएं इस टीम से जुड़कर आई लव आगरा प्वाइंट पर पहुंचे, जहां आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ ने इस साइकिल टीम का स्वागत किया।

तत्पश्चात साइक्लोथॉर्न टीम ताज नेचर वॉक पहुंची, जहां इसका समापन कार्यक्रम हुआ, टीम अतुल्य गंगा के संस्थापक सदस्य गोपाल शर्मा ने बताया कि “अतुल्य गंगा“ टीम पूर्व में गंगा परिक्रमा, जो कि 190 दिन व 5530 किमी की थी, का सफलता पूर्वक आयोजन कर चुकी है। यमुना जो कि गंगा की सहायिका है तथा अत्यंत प्रदूषित नदी है हम अपनी आगे आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ नदियां देकर जाएं, इस हेतु उक्त साइकिल रैली आयोजित की गई।

उन्होंने नदियों को साफ़ रखने हेतु एक रोड मैप को प्रदर्शित कर उस पर कार्य करने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि समाज व सरकार दोनों स्तर पर ही प्रयास की महती आवश्यकता है, उन्होंने बताया कि भारतीय नदियों और जल निकायों के कायाकल्प के लिये अतुल्या गंगा परियोजना (एजीपी) की 25 सदस्यीय साइकिल टीम रैली व वालंटियर द्वारा यमनोत्री से आगरा तक यमुना के स्टेट्स को बनाये रखने हेतु यह यात्रा की गई है।

इस अवसर पर मेजर मनोज कुमार, लेफ्टिनेंट जनरल आलोक खेर, कर्नल विनोद मैथ्यू व साइक्लोथॉर्न टीम के अन्य सदस्य मौजूद रहे।