देश विदेश

पर्यावरण सुरक्षा के लिए गौरैया सरंक्षण जरूरी – बंसल

संवाद – मो नज़ीर क़ादरी

लकड़ी के घोंसले वितरित

अजमेर । लायंस क्लब अजमेर पृथ्वीराज द्वारा वैशालीनगर क्षेत्र में चिड़िया के रंग बिरंगे एवम् आकर्षक घोंसले अशोक जैन के सहयोग से वितरित किए गए । लायंस मार्केटिंग के डिस्ट्रिक चेयरपर्सन लायन राजेंद्र गांधी ने बताया कि प्रकृति के नियमानुसार इस समय पक्षियों के घर बनाने का मौसम चल रहा हैं । चूंकि कॉलोनियों में घरों में मोखे या आले नही होते हैं चिड़ियाओं को घर बनाने में परेशानी होती हैं ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पूर्व प्रांतपाल लायन सतीश बंसल ने कहा कि गौरैया का सरंक्षण जरूरी हैं । यह पर्यावरण की सुरक्षा के साथ साथ हमारी दैनिक जीवन में सकून देती हैं । इसकी चहचहाट मानसिक शांति प्रदान करती हैं । अतः इनके घर बनाने के लिए ये घोंसले सुरक्षित एवम् अनुकूल हैं, घर के बाहर किसी भी दीवार पर टांग दे । इस अवसर पर उपप्रांतपाल लायन श्यामसुंदर मंत्री ने भी अपने हाथो से घोंसले वितरित किए ।
कार्यक्रम में लायन रामकिशोर गर्ग, लायन आभा गांधी, लायन श्यामसुंदर सैनी, लायन राजकुमारी पांडे, लायन रीना श्रीवास्तव, लायन नयना सिंह, लायन अंशु बंसल, लायन राजेंद्र गांधी , लायन नरपतराज भंडारी सहित क्षेत्रवासी उपस्थित थे । क्लब सचिव लायन सुनील शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया ।