देश विदेश

रियलमी ने 64 मेगापिक्सल कैमरा और 33 वॉट चार्जर के साथ अपने सेगमेंट में नए चैंपियन, रियलमी सी55 का अनावरण किया, मूल्य 9,999 रु. से शुरू

संवाद। सादिक जलाल(8800785167)


नई दिल्ली,: भारत में सबसे भरोसेमंद टेक्नॉलॉजी ब्रांड, रियलमी ने सी-सीरीज़ में अपने सबसे नए उत्पाद, रियलमी सी55 का अनावरण किया है। यह 64 मेगापिक्सल के कैमरा और 33 वॉट की चार्जिंग के साथ एंट्री लेवल में नया चैंपियन है। अत्याधुनिक विशेषताओं, स्लीक डिज़ाईन और शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ रियलमी सी55 उन ग्राहकों को आकर्षित करेगा, जो बेहतरीन स्टाईल और फंक्शनलिटी के साथ शानदार स्मार्टफोन चाहते हैं।
लॉन्च के अवसर पर श्री माधव शेठ, सीईओ, रियलमी इंडिया, वीपी, रियलमी और प्रेसिडेंट, रियलमी इंटरनेशनल बिज़नेस ने कहा, ‘‘एक ब्रांड के रूप में रियलमी अपने यूज़र्स को लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो उनकी जीवनशैली के अनुरूप हो। ब्रांड-न्यू स्ट्रेट्जिक अपडेट्स के साथ सी-सीरीज़ स्मार्टफोन की यह नई श्रृंखला लीप- फॉरवर्ड टेक्नॉलॉजी के साथ इस सेगमेंट का नेतृत्व करेगी और चार प्रमुख क्षेत्रों: कैमरा, स्टोरेज, चार्जिंग और डिज़ाईन में टेक्नॉलॉजी को विशाल जनसमूह तक पहुँचाएगी। इसी प्रतिबद्धता के साथ हमने रियलमी सी55 पेश किया है। हमारी इस लेटेस्ट पेशकश में बेहतरीन मूल्य में शक्तिशाली प्रदर्शन मिलता है। अपने स्लीक डिज़ाईन, शानदार परफॉर्मेंस, और अभूतपूर्व विशेषताओं के साथ रियलमी सी55 उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है, जो अपने स्मार्टफोन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। रियलमी की नई सी-सीरीज़ में सी का मतलब चैंपियन है। हम स्ट्रेट्जिक अपग्रेड्स के साथ ऐसी डिवाईस लाए हैं, जिससे बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलती है, और युवा पीढ़ी का व्यक्तित्व एवं स्टाईल प्रदर्शित होते हैं। हमारा यकीन है कि रियलमी सी55 नए मानक स्थापित कर देगा और इस सेगमेंट में बेहतरीन स्मार्टफोन प्रदान करेगा। हमें विश्वास है कि रियलमी सी55 युवाओं को आत्मविश्वास के साथ खुद की अभिव्यक्ति करने में समर्थ बनाएगा और उन्हें अपने जीवन के चैंपियन लम्हों की ओर बढ़ने और उनका आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा।’’
रियलमी सी55 ने एंट्री लेवल के सेगमेंट में नया मानक स्थापित कर दिया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा है, जो इस सेगमेंट में अतुलनीय है, और यूज़र्स को आसानी से काफी विस्तृत फोटो लेने में समर्थ बनाता है। साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और अनेक फोटोग्राफी फंक्शन दिए गए हैं, जिनमें एक्सक्लुसिव फोटोग्राफी मोड शामिल है, जो रियलमी सी-सीरीज़ में पहली बार दिया गया है। यूज़र्स की जरूरतों को समझते हुए रियलमी सी55 ने 33वॉट सुपरवूक चार्ज के साथ नया मानक स्थापित कर दिया है, जो फोन को 29 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।
रियलमी सी55 में 90 हर्ट्ज़ का एफएचडी+ डिस्प्ले है, जो अपने मूल्य वर्ग का सबसे बड़ा डिस्प्ले है, और बहुत ही सुगम अनुभव प्रदान करता है। यह अपने सेगमेंट का सबसे थिन स्मार्टफोन है, जिसकी थिकनेस केवल 7.89 मिमी. है। इसकी परफॉर्मेंस बहुत ही प्रभावशाली है। इसमें 12एनएम प्रोसेस टेक्नॉलॉजी के साथ मीडियाटेक हीलियो जी88 चिपसेट लगा है, और इसका एंटुटू स्कोर 273,364 है, जो बहुत ही अच्छा माना जाता है। यूज़र की सुविधा बढ़ाने के लिए रियलमी सी55 में एंड्रॉयड में पहला मिनी कैप्सूल दिया गया है, जो एंट्री-लेवल सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ फ्लैगशिप अनुभव प्रदान करता है। इस मिनी कैप्सूल में तीन महत्वपूर्ण फीचर, जैसे चार्ज नोटिफिकेशन, डेटा यूसेज़ नोटिफिकेशन, और स्टेप नोटिफिकेशन दिए गए हैं। ये सभी यूज़र्स का जीवन आसान बनाने के लिए डिज़ाईन किए गए हैं, और उन्हें पूरी जानकारी एक ही नजर में प्रदान कर देते हैं।
रियलमी सी55 में विशाल स्टोरेज है और यह 8जीबी की विशाल रैम के साथ आता है, जिससे डिवाईस की स्टोरेज क्षमता बहुत ही ज्यादा बढ़ जाती है। 16जीबी की डाईनैमिक रैम के साथ यह स्मार्टफोन बैकग्राउंड में 20 ऐप्स तक बहुत ही सुगमता से चला सकता है और नैक्स्ट-लेवल की मल्टीटास्किंग प्रदान कर सकता है। यह स्मार्टफोन सी-सीरीज़ का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें रियलमी यूआई4.0 दिया गया है। यूआई का यह लेटेस्ट वर्ज़न अनेक नई व आकर्षक विशेषताएं प्रदान करता है, जिससे यूज़र्स को अत्याधुनिक अनुभव मिलता है।
रियलमी सी55 दो खूबसूरत रंगों – सनशॉवर और रेनी नाईट में उपलब्ध है, और यह तीन स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है। इसकी पहली सेल 28 मार्च को दोपहर 12 बजे से रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनल्स पर शुरू होगी। विद्यार्थियों के लिए एक्सक्लुसिव ऑफर भी उपलब्ध हैं और वो 28 मार्च से 31 मार्च 2023 के बीच रियलमी के एक्सक्लुसिव स्टोर्स से रियलमी सी55 खरीदकर रियलमी बड्स क्यू2 जीतने का मौका पा सकते हैं।