अन्य

प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर किया गया विकास पुस्तिका का विमोचन देखिए विडियो

आगरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली वर्तमान प्रदेश सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के विशेष अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश सरकार के लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के अभूतपूर्व प्रयासों और परिणामों को प्रदर्शित करती ‘‘विकास पुस्तिका’’ एवं पोस्टर का विमोचन, सम्बोधन, प्रेसवार्ता का सूरसदन प्रेक्षागृह सभागार में जनप्रतिनिधिगण व जिलाधिकारी की गरिमामय उपस्थिति में, लोक भवन सभागार लखनऊ से सजीव प्रसारण किया गया।

जिसे उपस्थित लाभार्थियों व जनसमूह ने देखा व सुना। कार्यक्रम के प्रारम्भ में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लोक कल्याणकारी कार्यक्रमों के अभूतपूर्व प्रयासों व परिणामों को प्रदर्शित करती उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा से संबंधित एक लघु फिल्म को दिखाया गया। जनप्रतिनिधिगणों को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत उपरांत जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न विभागों से लाभार्थियों को चैक, पोषण किट, टूलकिट, लैपटॉप, आवास, आयुष्मान कार्ड इत्यादि का वितरण किया गया। लाभार्थियों में ओडीओपी में

फहीम, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में गुड्डी देवी को आवास की चाभी, जिला ग्रामोद्योग से तुलसीराम को इलैक्ट्रिक चाक, राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से महिलाओं के दो स्वयं सहायता समूहों को ₹ 16.63 करोड़ व 11.44 करोड़ के चैक, जिला प्रोबेशन विभाग से अंकित सिंह तथा यश खंडेलवाल को लैपटॉप, जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय से शिशु कन्हैया को पोषण किट, स्वास्थ्य विभाग से कश्यप कुमार शर्मा व गौरव भाटिया को आयुष्मान कार्ड तथा कृषि विभाग से मनोज कुमार को ट्रैक्टर की चाभी प्रदान की गई।

सूचना विभाग द्वारा उपस्थित जन समूह को “उत्तर प्रदेश संदेश“ पत्रिका व विकास कार्यों के विवरण वाला पम्पलेट का वितरण तथा प्रेक्षागृह परिसर में चित्र प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें प्रदेश सरकार की विगत 6 वर्षों की उपलब्धियों को दर्शाया गया था ।

इस अवसर पर विधायकगण  बाबूलाल चौधरी, भगवान सिंह कुशवाहा,  पुरूषोत्तम खण्डेलवाल, छोटेलाल वर्मा, रानी पक्षालिका सिंह, डा0 धर्मपाल सिंह, डा0 जी0 एस0 धर्मेश भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज सिंह कुशवाहा, जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल व मुख्यविकास अधिकारी  ए0 मनिकन्डन सहित जनपद के समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।