अन्य

जिला अभियोजन की बैठक में लैंगिक अपराधों और अपराधिक वादों के निस्तारण की हुई समीक्षा


आगरा। जिला अभियोजन की बैठक मंगलवार को जिलाधिकार नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई जिसमें 13 मानक बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में महिलाओं के विरूद्ध घटित होने वाले लैंगिक अपराधों के वादों तथा पॉस्को अधिनियम में अभियोजित वादों तथा अन्य अपराधिक वादों के निस्तारण के सम्बन्ध में समीक्षा की गई।


न्यायालयों में कितने साक्षी बुलाये गये, कितने उपस्थित हुये, कितने परीक्षित हुये और कितने बिना परीक्षित वापस लौट गये की मासिक समीक्षा की गई तथा आयुध अधिनियम के अंतर्गत निस्तारित वादों में हुये सजा और रिहा के प्रकरणों तथा अभियोजन स्वीकृति संबंधी प्रकरणों की समीक्षा तथा अभियोजकों को न्यायालय में कार्य के दौरान आने वाली कठिनाईयों, जिला मजिस्ट्रेट के स्तर पर लम्बित अभियोजन स्वीकृति, जनपद की स्थानीय परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये जिला मजिस्ट्रेट को अभियोजन के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण प्रतीत होने वाले बिंदुओं की समीक्षा की गई, जिस पर जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि माह फरवरी में 20 दोषमुक्त हुए।

बैठक में अपर पुलिस आयुक्त केशव कुमार चौधरी एवं अपर जिलाधिकारी (नगर) अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।