अन्य

हिंदू – मुस्लिम एकता का अनोखा संगम हिंदुओं ने खोला अष्टमी का व्रत तो मुस्लिम रोजदारों ने खोला रोज़ा निर्भय नगर में हुआ ये ख़ास प्रोग्राम देखिए विडियो

आगरा। सशक्त सेना द्वारा कावेरी ग्रांड कैलाश बिहार निर्भय नगर खंदारी पर सेना के अध्यक्ष शबाना खंडेलवाल के निवास पर एक अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें एक तरफ हिन्दू समाज के मानने वालों ने भगवान की आरती के साथ नवरात्रों की अष्टमी पर व्रत रखने वालों का व्रत खुलवाया गया वहीं मुस्लिम समाज से रोजदारों को रोजा इफ्तार करवाया गया। हिंदू- मुस्लिम एकता का ये अनोखा संगम देखने को मिला।

एक साथ रोजा इफ्तार और व्रत खुलते हुए

इस ख़ास कार्यक्रम के बारे में और जानकारी देते हुए सशक्त महिला सेना की अध्यक्ष शबाना खंडेलवाल ने बताया कि जब त्योहारों ने आपस में दोस्ती कर ली है तो हम इंसान क्यों नहीं मोहब्बत कर सकते हम नफरतों को खत्म करके अपने हिंदुस्तान में फिर से मोहब्बत कायम करनी चाहिए और आज हमने यह कर दिखाया क्योंकि हमारा मानना है।

कि हमारे घर में
चेहरे नहीं इंसान पढ़े जाते हैं
मजहब नहीं ईमान पढ़े जाते हैं
हमारे घर में एक ऐसा मंदिर है
जहां एक साथ गीता और कुरान पढ़े जाते हैं। आज इस कार्यक्रम का मुख्य उद्वेश्य हिंदू मुस्लिम एकता को बड़ावा देना है।


आज हमारे साथ व्रत और रोजा खोलने वालों में एकता जैन सना खान शिवानी शर्मा तरन्नुम खान नीतू खंडेलवाल अनिका खान वैष्णवी गुप्ता इलमा दानिश खान गोपाल शर्मा इरशाद कुरैशी कृष्णा शर्मा साहिल खान राजेश खंडेलवाल शामिल रहे।