उत्तर प्रदेश

देश में सत्य और असत्य की जंग जारी सरकार अडानी को बचाना चाहती है और कांग्रेस जनता को , अनिल शर्मा

इटावा।सत्याग्रह आंदोलन के तहत जिला कांग्रेस कमेटी इटावा के कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए हैं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अनिल शर्मा ने कहा देश में एक बहुत बड़ी जंग छिड़ी हुई है एक तरफ जनता की भावनाओं के अनुरूप कार्य करने वाली कांग्रेस पार्टी और दूसरी तरफ पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाली वर्तमान केंद्र सरकार सत्य की लड़ाई लड़ रहे कांग्रेस के पूर्व सांसद श्री राहुल गाँधी जी ने सदन में जनहित का सवाल उठाया अडानी कंपनी में लगाया हुआ बीस हजार करोड़ रुपए किसके हैं और कहां से आए इस सवाल से बचने के लिए और अपने कारपोरेट जगत के मित्र को बचाने के लिए सुनियोजित षड्यंत्र के तहत कॉग्रेस नेता राहुल गाँधी जी की संसद सदस्यता समाप्त की गई और उनका बंगला खाली कराया गया इस कार्य में सरकार ने जितनी तेजी दिखाई उतनी तेजी यदि जनहित में दिखाई जाती और स्पष्ट किया जाता के अडानी कंपनी में लगाया हुआ पैसा किसका है आखिर डूबती कंपनी में जिसके शेयर निरंतर गिर रहे थे उसमें एलआईसी और एसबीआई का पैसा किस आदेश पर लगवाया गया। जिस जनआंदोलन को राहुल गाँधी जी ने छेड़ा है उसको काँग्रेसजन रुकने नहीं देंगे यदि देश को लूटने वाला अपराधी है तो लिखवाने वाला भी बराबर का हकदार है।
शर्मा ने कहा कि केंद्र की सरकार ने लोकतंत्र को शर्मसार किया है अडानी से उनका क्या रिश्ता है इस पर पीएम मोदी मौन क्यों आखिर यह रिश्ता जग जाहिर हो चुका है जनता के सामने दोहरा चरित्र बेनकाब हो चुका है जनहित में यह संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक जनता को न्याय नहीं मिलता। राहुल गांधी जी ने देश के माध्यम से सवाल पूछे थे और आज उन्हीं सवालों को लेकर आपके सामने हैं सरकार से जवाब चाहते हैंआखिर बीस हजार करोड़ रूपया किसका ?
जिला प्रवक्ता वाचस्पति दुबे ने कहा कि जनवरी में घटना हेडन वर्ग की हुई थी जिसमें एक पेपर रिलीज हुआ जिसकी वजह से देश के सबसे अमीर व्यक्ति अदानी का शेयर तेजी से गिरा उसी समय अडानी के खाते में बीस हजार करोड़ रुपया कहां से आए इन सवालों का जवाब ना तो भाजपा का कोई नेता और ना ही प्रधानमंत्री दे पा रहे हैं उनके द्वारा यह कहा जा रहा है कि अडानी पर हमला भारत पर हमला है। जब अडानी कंपनी के शेयर गिर रहे थे तब भी सरकार द्वारा उस कंपनी की आर्थिक मदद की जा रही थी इससे भाजपा की सोच जगजाहिर होती है। नीरव मोदी ललित मोदी मेहुल चोकसी यह तीनों ही पिछड़ी जाति से नहीं आती फिर क्यों भाजपा पिछड़ों का नाम लेकर जनता की भावनाओं को भड़काने का काम कर रही है।
यदि भाजपा पिछड़ों की इतनी हितैषी है तो देश में अभी तक जातिगत जनगणना क्यों नहीं कराई गई ।
प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष मलखान सिंह यादव शहर अध्यक्ष पल्लव दुबे सुधीर शर्मा अवनीश शर्मा सरवर अली आनंद दुबे उपस्थित रहे।