राजस्थान

देश का सबसे चर्चित ब्लैक मेल व बलात्कार कांड पर बन रही है :: वेब सीरीज़-अजमेर फाइल्स

संवाद – मो नज़ीर क़ादरी

अजमेर। अजमेर फाइल्स आज के दौर में वेब श्रृंखला के वर्तमान दायरे में लोग वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित कहानियों को पसंद करते हैं क्योंकि उनके मन में पहले से ही उन घटनाओं और बैकस्टोरी का पता लगाने की जिज्ञासा होती है, जो जनता के लिए डिटेल में उपलब्ध नहीं होती हैं।

टिप्स फिल्म्स लिमिटेड और अभिषेक दुधैया सच्ची घटनाओं पर आधारित ऐसी ही एक वेब सीरीज़-अजमेर फाइल्स का निर्माण करने के लिए साथ जुड़ चुके हैं। यह काल्पनिक सीरीज़ 1992 के अजमेर बलात्कार और ब्लैकमेल कांड की वास्तविक जीवन की घटनाओं की व्याख्या है जिसने देश को भय और आतंक में जकड़ लिया था और हज़ारों लड़कियों की जिंदगिया बर्बाद कर दी थी।
अजमेर फाइल्स टिप्स फिल्म्स लिमिटेड द्वारा निर्मित पहली वेब सीरीज़ होगी।
टिप्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष कुमार तौरानी ने वेब सीरीज के निर्माण में टिप्स के हालिया उद्यम के बारे में बात करते हुए कहा, “स्ट्रेटीजिक पॉइंट ऑफ़ वियू से, यह हमारे लिए एक अद्भुत अवसर है। हम अभिषेक दुधैया के साथ सीरीज को को- प्रड्यूस कर खुश हैं। वास्तविक जीवन की घटनाओं की नकल करने के लिए कहानी को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है। ”

वेब सीरीज़ और एसोसिएशन के बारे में और विस्तार करते हुए, अभिषेक दुधैया ने कहा, “यह टिप्स फिल्म्स के साथ हमारा पहला को-प्रोडक्शन है। हम अजमेर फाइल्स पर काम करने को लेकर खुश और उत्साहित हैं। कहानी उन लडकियों के दिल के दर्द को दर्शाती है जिन्होंने इस कांड के दौरान नर्क की यातनायें भोगनी पड़ी, ये भारत देश की सबसे ज्यादा चर्चित ब्लैक मेल और बलात्कार कांड है हर भारतीय इसके बारे में जानना चाहता है।

वेब सीरीज़ और एसोसिएशन के बारे में और विस्तार करते हुए, अभिषेक दुधैया ने कहा, “यह टिप्स फिल्म्स के साथ हमारा पहला को-प्रोडक्शन है। हम अजमेर फाइल्स पर काम करने को लेकर खुश और उत्साहित हैं। कहानी दिल को छू लेने वाली है और हर भारतीय इसके बारे में जानता है।”

ख़ास बात यह है कि इसका निर्देशन कौन करेगा और कौन से अभिनेता पात्रों को जीवंत करेंगे। लेकिन यह एक ऐसी सीरीज होने जा रही है जो सभी के लिए ‘मस्ट वॉच’ लिस्ट में होगी। यह कहानी हम पत्रकार संतोष गुप्ता के दृष्टिकोण से दर्शकों तक पहुँचायेंगे।