अन्य

जल्दी ही एडीए हाइट्स का होगा संरचनात्मक रूप से ऑडिट वीसी चर्चित गौड़ ने दिया आश्वासन

आगरा। एडीए हाइट्स की नवनिर्वाचित सुधार समिति ने एडीए के वीसी चर्चित गौड़ से बुधवार को मुलाक़ात कर सुझाव दिया के एडीए हाईटस बहुमंजिला कॉलोनी को विश्वासपूर्ण और लोकप्रिय बनाने के लिए उसका सरचनात्मक रूप से ऑडिट होना चाहिए।

टावर की जर्जर स्थितियों को देखते हुए और यहाँ के निवासियों की सुरक्षा के लिये सभी टावर्स का संरचनात्मक ऑडिट किसी अधिकृत संस्था के द्वारा अविलम्ब कराया जायें । इसके संदर्भ में हम दो आर्टिकल्स संलग्न कर रहें हैं । नोएडा अथॉरिटी ने संरचनात्मक पॉलिसी लागू कर दी है।

वायदे यहाँ के आवंटियों से किये गये थे उसकी भी समीक्षा कराई जाये जो भी संस्था इनका ऑडिट करे उसमें ए.डी.ए.हाईटस सुधार समिति का प्रतिनिधित्व भी सम्मिलित किया जाये ।

मुलाक़ात बहुत सौहद्र पूर्ण रही। चर्चित गौड़ तीनों बातों कर मर्म समझा और जल्दी ही उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बतया के जो फ्लॅट धारक रह रहे हैं उसमे सब से ज्यादा वरिष्ठ नागरिक हैं। एडीए हाईट्स मे फ्लॅट लेने का मुख्य कारण था के यह सरकार का प्रोजेक्ट है और सुकून से रहने का आनंद मिलेगा।कॉम्प्लेक्स के अभी तक सारे फ्लॅट नहीं बिके हैं। खरीदार आता तो है, खुला गार्डेन देख अरे अभिभूत होता है पर टावर्स की दुर्दशा देख कर पीछे हट जाता है।

समिति ने बतया के एडीए ज़ोनल पार्क मे चौपाटी विकसित कर क्षेत्र को आकर्षण का केंद्र बना रहा है, पर पास ही पहली और प्रतिष्ठित बहुमंजली कॉम्प्लेक्स को उनदेखा कर रहा है। यह समझ के बाहर है। एडीए हाईट्स का मुख्य आकर्षण “क्लब हाउस” है उसको अभी तक आवंटियों के लिए चालू नहीं किया गया है।

समिति ने चर्चित गौड़ से अनुरोध किया की वो एक बार स्वयं परिसर में उपस्थित होकर वर्तमान में यहाँ की सभी समस्याओं का निरीक्षण करें। समिति ने आश्वासन दिया के सुधार समिति एडीए साथ मिलकर समस्याओं को सुधारने में इच्छुक हैं।