अन्य

आगरा में जल्द बनेगा ठाकुर श्याम बिहारी मंदिर

समापन पर विश्व शांति यज्ञ और भंडारे का हुआ आयोजन

आगरा ।जय श्री राम सेवा समिति की ओर से कोठी मीना बाजार पर चल रही नौ दिवसीय श्री राम कथा के समापन विश्व शांति एवं सर्वकल्याण की कामना के साथ हुआ। कथा के समापन पर हवन यज्ञ और विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया।

आयोजक प्रो. रामशंकर कठेरिया ने बताया कि प्रातः यज्ञ के बाद से भोजन प्रसाद प्रारम्भ की गयी। हवन में करीब दो हज़ार श्रद्धालुओं ने अपनी आहुति दी उसके उपरांत मंगलमय परिवार के द्वारा महिलाओ को कलश वितरण किया गया।

पंडित सुभाष चंद्र शास्त्री ने कहा कि आत्मा को जन्म व मृत्यु के बंधन से मुक्त कराने के लिए भक्ति मार्ग से जुड़कर सत्कर्म करना होगा। हवन-यज्ञ से वातावरण एवं वायुमंडल शुद्ध होने के साथ-साथ व्यक्ति को आत्मिक बल मिलता है। यज्ञ से देवता प्रसन्न होकर मन वांछित फल प्रदान करते हैं।

समापन पर भक्ति गीतों पर थिरकी महिलाएं


समिति के गौरव बंसल ने कहा कि पद्म विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज ने आगरा को नौ दिन तक धर्म की नगरी में प्रवर्तित कर दिया और अब जल्द ही ठाकुर श्याम बिहारी मंदिर की स्थापना होने जा रही है। ट्रस्ट बना कर जगह चिन्हित कर मंदिर का निर्माण होगा। इस ख़ुशी में महिलाओ के साथ पुरुषो ने भी श्रीराम कथा के समापन पर भक्ति गीतों पर जमकर नृत्य किया। इस अवसर पर मुख्य यजमान धनकुमार जैन, शालिनी जैन, अजय गर्ग, गौरव बंसल, केशव अग्रवाल, हरी नारायण चतुर्वेदी, सुशीला चौहान, सुरेंद्र चौधरी, राकेश अग्रवाल, विमल कुमार, दिनेश अग्रवाल, ममता शर्मा, निधि बंसल, रजनी अग्रवाल, रेखा अग्रवाल आदि मौजूद रहे।