अपराध

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताई आरोपी अतीक और अशरफ एनकाउंटर की कहानी

लखनऊ। गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद को उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने झांसी में पारीछा डैम के पास एक एनकाउंटर मार गिराया। दोनों उमेश पाल मर्डर केस में वांटेड थे। दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम था। पुलिस के मुताबिक, इनके पास विदेशी हथियार भी मिले हैं।
एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने असद एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई है। प्रशांत कुमार ने कहा कि दोपहर 12:30 से लेकर 1:00 के बीच एनकाउंटर हुआ है। असद के अलावा उसका शूटर गुलाम भी मारा गया है। दोनों के पास विदेशी हथियार थे। दोनों के काफिले पर हमले के पहले से इनपुट थे। दोनों को गोलियां चलाते सभी ने देखा।
उत्तर प्रदेश के एडीजी ने बताया कि हमारे पास जानकारी थी कि आरोपी अतीक और अशरफ को भागने में मदद करने के लिए (उमेश पाल हत्याकांड मामले में उन्हें वापस यू पी ला रही ) पुलिस के काफिले पर हमला हो सकता है। इस सूचना के मद्देनजर सिविल पुलिस और विशेष बलों की टीमों को तैनात किया गया। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि माफिया के खिलाफ सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। इस नीति का परिणाम आज सबके सामने है। उन्होंने कहा कि आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं। इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई। इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई। अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, बुलडॉग आदि बरामद हुए हैं।
उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने बृहस्पतिवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया। विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा, “प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित असद और गुलाम पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश थे। दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई।” कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक नवेंदु और विमल ने किया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं।