देश विदेश

लाखों मुस्लमानों ने अदा की रमजान उल मुबारक के चौथे जुम्मे की नमाज

रमजान शरीफ का महीना अल्लाह ताआला से इश्क और मोहब्बत का महीना : मौलाना उसमान
लुधियाना,  : आज पवित्र रमजान शरीफ के चौथे जुम्मे के मौके पर फील्डगंज चौंक स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद में हजारों मुस्लमानों ने नमाज अदा की। नमाजियों की संख्या को देखते हुए शाहपुर रोड पर नमाज के लिए विशेष प्रबंध किए गए थे। इस मौके पर संबोधित करते हुए पंजाब के शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि रमजान शरीफ का महीना अल्लाह ताआला से इश्क और मोहब्बत का महीना है। इस मुबारक महीने में बंदा खुदा और उसके रसूल सल्ललाहु अलैहीवसल्लम से अपने इश्क का इकाहार करते हुए गुनाहों से तौबा करता है।
मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि रमजान के कुछ रोजे अभी बाकी है, हमें चाहिए कि इस वक्त की खूब कद्र करे और ज्यादा से ज्यादा इबादत में लगे रहे। खुले दिल से गरीबों की मदद करें, क्योंकि खुदा ने हमें देने वालों में रखा है न कि लेने वालों में।
मौलाना उसमान ने कहा कि आपसी रंजिशों को खत्म करके एक-दूसरे से मोहब्बत का इकाहार करे। उन्होनें कहा कि मुसलमान इस आग उगलती गर्मी में भी तकरीबन 16 घंटे भूखा-प्यासा रह कर अपने रब्ब के हुक्म का पालन करता है। उन्होनें कहा कि रमजान शरीफ का पवित्र महीना हमें तमाम बुराईयों से दूर रह कर एक अच्छा इंसान बनने की शिक्षा देता है। वर्णनयोग है कि आज पवित्र रमजान शरीफ का चौथा जुम्मा था और शहर की सभी मस्जिदों में लाखों की संख्या में नामाजी एकत्रित हुए।
शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी लुधियानवी ने बताया कि शहर भर की अलग-अलग मस्जिदों में 5 लाख से ज्यादा मुस्लमानों नें चौथे जुम्मे की नमाज अदा की।