देश विदेश

पत्रकारों के लिए तैयार की जाएगी एसओपी-गृह मंत्रालय

नई दिल्ली। प्रयागराज में खुद को पत्रकार बताकर अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या करने वाले तीन हमलावरों के बाद केंद्र पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तैयार करेगा।
सूत्रों ने पुष्टि की है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गृह मंत्रालय द्वारा एसओपी उठाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में फर्जी पत्रकार बने तीन लोगों ने माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी। शनिवार की देर शाम पूरे देश को झकझोर देने वाली इस हत्या को उत्तर प्रदेश पुलिस की भारी तैनाती के दौरान अंजाम दिया गया था, जब गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और अशरफ को एक परीक्षा के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था।
गौरतलब है कि हत्या कैमरे में कैद हुई और आरोपियों ने दोनों के आने के समय आसपास रहने के लिए खुद को मीडियाकर्मियों के रूप में बताया था। आतीक-अशरफ को तीन लोगों द्वारा गोली मार दी गई थी। गोली मारने वालों को कुछ ही समय बाद पकड़ लिया गया था। यह हादसा तब हुआ जब अतीक और अशरफ दोनों पत्रकारों से बात कर रहे थे। पुलिस मौके पर मौजूद थी और उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी।