देश विदेश

यास्मीन कराचीवाला ने उद्यमी शीना राठी के साथ अपना नया फिटनेस स्टूडियो “वाईकेबीआई” पंजाबी बाग में किया लॉन्च

नई दिल्ली! फिटनेस उद्योग में अपनी ताकत साबित करते हुए, प्रसिद्ध सेलिब्रिटी मास्टर इंस्ट्रक्टर और भारत में पिलेट्स की पायनियर यास्मीन कराचीवाला ने फिटनेस उत्साही और उद्यमी शीना राठी के साथ विशेष रूप से अपना नया फिटनेस स्टूडियो “वाईकेबीआई” (यास्मीन कराचीवाला बॉडी इमेज) पंजाबी बाग, जीके-2 एम ब्लॉक दिल्ली में लॉन्च किया। उसके अत्यधिक सफल स्टूडियो के बाद यह दूसरा स्थान, यास्मीन के उस लक्ष्य का एक वसीयतनामा है, जिसमें सभी को पिलेट्स और उसकी अटूट प्रतिबद्धता और फिटनेस के क्षेत्र में अद्वितीय विशेषज्ञता का उपयोग करने का लक्ष्य है। साथ में, यास्मीन और शीना का लक्ष्य अपने ग्राहकों को अपने नए स्टूडियो में शीर्ष स्तरीय फिटनेस सेवाएं और असाधारण अनुभव प्रदान करना है।


30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, यास्मीन का मानना है कि हर कोई फिट और स्वस्थ रहने का हकदार है। अत्यधिक प्रशंसित, यास्मीन ने अपने ग्राहकों के साथ कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, हार्दिक पांड्या, रितिक रोशन और कुछ नाम रखने वाले बॉलीवुड के क्रीम डे ला क्रीम को सूचीबद्ध करने के साथ नंबर एक सेलिब्रिटी इंस्ट्रक्टर होने की प्रतिष्ठा हासिल की है। उसे उपयुक्त रूप से उसके कई ग्राहकों के पीछे आत्मा और जीवन शक्ति कहा जा सकता है क्योंकि वह सही संतुलन पाती है जिसका उपयोग वे अपने वांछित फिटनेस लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। वह अपने ग्राहकों को फिट, प्रेरित और खुश रखने के लिए पिलेट्स और वेट ट्रेनिंग के मिश्रण का उपयोग करती हैं।
पंजाबी बाग में यास्मीन कराचीवाला बॉडी इमेज का नया स्टूडियो 2000 वर्ग फुट में फैला है और पिलेट्स, किकबॉक्सिंग, क्रॉसफिट और HIIT वर्कआउट पेश करेगा। इसके अलावा, यास्मीन कराचीवाला बॉडी इमेज के प्रशिक्षकों को यास्मीन द्वारा व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित किया गया है और उनके मार्गदर्शन में अभ्यास किया गया है। वे व्यक्तिगत प्रशिक्षण, समूह और युगल वर्ग चलाने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित हैं। उन्हें रिफॉर्मर, पिलेट्स चेयर, बोधी आदि जैसे उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला पर प्रशिक्षित किया गया है और एक सम्मानित बैलेंस्ड बॉडी प्रमाणन प्राप्त किया है।


फिटनेस के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण, पिलेट्स कोर को लक्षित करने, पूरे शरीर को सहारा देने और स्थिर करने के लिए सबसे अच्छे अभ्यासों में से एक है। सेलिब्रिटी फिटनेस विशेषज्ञ, यास्मीन कराचीवाला, पिलेट्स के बहुमुखी लाभों पर प्रकाश डालती हैं, पिलेट्स ताकत, आसन और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं, दर्द या तनाव को दूर कर सकते हैं, दिमागीपन और शरीर की जागरूकता को बढ़ावा दे सकते हैं और नींद और मूड में सुधार कर सकते हैं। यह सभी उम्र और फिटनेस स्तर के लोगों के लिए उपयुक्त है, जो इसे किसी भी फिटनेस रूटीन के लिए एक मूल्यवान जोड़ बनाता है। भारत में पहले बीएएसआई-प्रमाणित पिलेट्स प्रशिक्षक के रूप में, यास्मीन ने देश को अवधारणा पेश की है और शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम विकसित किए हैं। उन्हें भारत में पहले बैलेंस्ड बॉडी मास्टर पिलेट्स इंस्ट्रक्टर और फ्लेचर पिलेट्स इंस्ट्रक्टर के रूप में भी जाना जाता है। प्रसिद्ध सेलिब्रिटी फिटनेस विशेषज्ञ यास्मीन कराचीवाला कहती हैं, “यास्मीन कराचीवाला बॉडी इमेज निजी और अर्ध-निजी पिलेट्स सत्रों सहित सदस्यता के लिए विभिन्न प्रारूपों की पेशकश करेगी, जो ग्राहक की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करती है।”


“हम पंजाबी बाग में पिलेट्स के लिए अपनी विशेषज्ञता और जुनून लाने के लिए उत्साहित हैं और अधिक लोगों को इस अभ्यास के लाभों की खोज करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। साथ ही, हम पिलेट्स और सामान्य स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए साल में एक बार कार्यशाला आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।” शीना राठी बोलीं। एक युवा और गतिशील फिटनेस उत्साही और उद्यमी, शीना एम ब्लॉक, ग्रेटर कैलाश 2, नई दिल्ली में यास्मीन कराचीवाला के बॉडी इमेज स्टूडियो के लिए मास्टर फ्रेंचाइजी रखती है। स्टूडियो लोगों को जीवन के सभी क्षेत्रों से प्रशिक्षित करता है और उन्हें वास्तविक फिटनेस लक्ष्य निर्धारित करने में मदद करता है, इस दृढ़ विश्वास के साथ कि वास्तविक स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए व्यायाम, भोजन और जीवन शैली के संयोजन की आवश्यकता होती है।