अन्य

जी -20 मेहमानों के लिए फिर सजेगा आगरा जानिए कहां क्या होगें सुधार किन चौराहों को लगेंगे चार चांद

आगरा। आगामी जी 20 की दूसरी बैठक आगरा में माह अगस्त में होना प्रस्तावित है। जिसकी तैयारियों के लिए बुधवार को मण्डलायुक्त अमित गुप्ता की अध्यक्षता में आगामी जी-20 कार्यक्रम की तैयारियों के दृष्टिगत जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की उपस्थिति में नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पदाधिकारियों के साथ मंडलायुक्त सभागार में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में मंडलायुक्त ने एनएचएआई-02 के विभिन्न स्थानों पर चल रहे निर्माण कार्यों से उत्पन्न धूल, मिट्टी को राजमार्ग पर आने से रोकने हेतु प्रभावी उपाय करने, राजमार्ग पर स्थित ढावों पर बड़ी संख्या में वाहनों के ठहराव को व्यवस्थित करने, के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने एनएचएआई के अधिकारियों को भगवान टॉकीज ओवर ब्रिज सहित प्रमुख ओवरब्रिज पर सौंदर्यीकरण हेतु लाइटिंग का कार्य कराने, फसाड लाइटिंग लगाने, फुटपाथ निर्माण करने, राजमार्ग पर स्थित डिवाइडर की रंगाई पुताई, मरम्मत कराने, हादसे न हों इस हेतु अनावश्यक मीडियम कट को बंद करने तथा आवश्यक स्थानों पर अस्थाई ओवर फुट ब्रिज बनाने हेतु निर्देशित किया।


बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हो रहे अतिक्रमण, अस्थाई निर्माण, दुकान इत्यादि को नगर निगम के साथ समन्वय कर हटाने के कड़ाई से निर्देश दिए। मण्डलायुक्त ने राजमार्ग पर फुटपाथ के बाद शेष स्थान पर प्लांटेशन व हॉर्टिकल्चर ब्यूटिफिकेशन कराने हेतु निर्देशित किया।

बैठक में नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।