देश विदेश

अलशिफा के डाक्टर ने किया मुश्किलऑप्रेशन ; पेट में निकली 8 दांतों वाली गाँठ


हमारी चिकित्सा सुविधाएं विश्वसनीय और अधिक लागत प्रभावी हैं / डॉ. मुकेश कारपेंटर
नई दिल्ली: अलशिफा अस्पताल जामिया नगर समय के साथ अपनी सेवाओं को बेहतर करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। अस्पताल के सर्जरी विभाग के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है ।
वरिष्ठ सर्जन डॉ. मुकेश कारपेंटर ने उन्नत सूक्ष्म शल्य चिकित्सा से पेट की उस गांठ का सफल ऑपरेशन किया है जिसमें मानव के दांत निकल आए थे. सात घंटे तक चले इस कठिन ऑपरेशन में मरीज अब स्वस्थ है।
डॉ. मुकेश कारपेंटर ने बताया कि अलशिफा की सेवाओं में काफी सुधार हुआ है, पिछले चार साल में हमने करीब 6 हजार सफल ऑपरेशन किए हैं. हर महीने करीब 100 ऑपरेशन किए जाते हैं । अगले दो वर्षों में प्रति माह 500 ऑपरेशन करने का लक्ष्य रखा गया है।
अभी एक महीने पहले सबसे छोटी ढाई साल की बच्ची का पित्त की पथरी का ऑपरेशन हुआ था और कुछ महीने पहले हमने एक 90 साल के बुजुर्ग के पित्त की पथरी का सफल ऑपरेशन किया था। इस दौरान स्त्री रोग संबंधी ऑपरेशन के मामले में महिलाओं के इलाज का हमारा विभाग काफी मजबूत हो गया है।
डॉ. मुकेश ने कहा कि हमारा ऑपरेशन थियेटर आधुनिक उपकरणों से लैस है।अलशिफा ने पिछले 3 साल में सर्जरी के क्षेत्र में कई अहम काम किए हैं।हमने 3 करोड़ के उपकरण खरीदे हैं।
उन्होंने कहा कि पहले लोग हमसे पूछते थे कि क्या यहां ऑपरेशन हो सकता है, अब लोग सीधे ऑपरेशन की तारिख लेने आते हैं। निस्संदेह, पिछले एक दशक में अलशिफा ने एक लंबा सफर तय किया है और हमारी सेवाओं में लोगों का भरोसा बढ़ा है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन लगातार काम कर रहा है।
उन्होंने आगे बताया कि जरूरतमंद लोगों के इलाज की व्यवस्था है, पैसे के अभाव में किसी को लौटाया नहीं जाता. किडनी रोगियों के लिए मुफ्त डायलिसिस रमजान की शुरुआत में ही शुरू हुआ है, इसलिए हम कह सकते हैं कि हमारी चिकित्सा सुविधाएं बाजार के अस्पतालों की तुलना में विश्वसनीय और अधिक किफायती हैं।