अन्य

मतगणना टेबल और स्ट्रांग रूप का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

आगरा। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी (न0नि0) नवनीत सिंह चहल ने नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की तैयारियों को लेकर 13 मई को सम्पन्न होने वाली मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से मण्डी समिति में मतगणना पण्डाल, मतगणना टेबल व स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि नगरी निकाय सामान्य निर्वाचन- 2023 की तैयारियों के दृष्टिगत 13 मई को सम्पन्न होने वाली मतगणना को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से सभी आर0ओ0/ए0आर0ओ0 नगर पंचायत, नगर पालिका व नगर निगम के प्रत्याशियों एवं एजेंटों के साथ मतगणना स्थल का भ्रमण कर सभी व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त कर लें।

उन्होंने यह भी कहा कि मंडी समिति में मतगणना पाण्डाल सीसीटीवी व वीडियोंग्राफी युक्त होगा एवं मतगणना के लिए अलग-अलग टेबल की व्यवस्थायें की गई हैं। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि सभी आर0ओ0/ए0आर0ओ0 एजेंटों के साथ एक बार बैठक कर लें, ताकि प्रत्याशियों को मतगणना से सम्बन्धित किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होनें मतगणना स्थल पर वाहनों के आवागमन उनके स्थिति का जायजा लेते हुए संबंधित को निर्देशित किया कि पार्किंग पर साइन बोर्ड लगाया जाए ताकि किसी को कोई असुविधा न हो।

जिलाधिकारी ने शौचालय एवं साफ सफाई तथा पेयजल आदि आवश्यक आधारभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए निर्देशित किया कि मण्डी स्थल में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मंडी समिति में मतगणना के लिए अलग-अलग पंडाल बनाए गए हैं ताकि निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतगणना संपन्न की जा सके। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि कल सभी आर0ओ0/ ए0आर0ओ0 का मतगणना के संबंध में प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ए0 मनिकन्डन, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) यशवर्धन श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी (नगर) अनूप कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी निर्मला फौजदार, एसीएम व समस्त एसडीएम सहित निर्वाचन से सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।