उत्तर प्रदेश

कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच 13 मई को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी मतगणना

संवाद। नूरूल इस्लाम
मतगणना कार्मिक अपने फोटो सहित प्रातः 6 बजे सीधे मतगणना स्थल पहुंचें।
धुम्रपान और मोबाइल रहेगा प्रतिबन्धित। विजय जुलूस न निकालें।

कासगंज: जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के अंतर्गत 11 मई 2023 को हुये मतदान की मतगणना 13 मई 2023 को प्रातः 8 बजे से कृषि उत्पादन मण्डी समिति, अमांपुर रोड, कासगंज में बने मतगणना स्थल पर कराई जायेगी। समस्त मतगणना कार्मिकों को निर्देश दिये गये हैं कि 13 मई को प्रातः 06 बजे तक मतगणना स्थल पर पहुंचें। साथ में अपना पासपोर्ट साइज फोटो जरूर लायें और तुरंत पहचान पत्र बनवाकर अपने निर्धारित स्थान पर बैठकर अपने दायित्वों को निभायंे। पूरी निष्पक्षता से मतगणना करायें। किसी से रिश्तेदारी या दोस्ती न निभायें। आयोग के नियमों का शतप्रतिशत पालन करें। किसी भी दशा में कोई गलती न होने पाये।
जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि मतगणना को निष्पक्षता से सम्पन्न कराने के लिये मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं, जिनसे मतगणना कार्य की शुरू से अंत तक लगातार वीडियोग्राफी की जायेगी। सभी गतिविधियां कैमरों में कैद होंगी। सुरक्षा व्यवस्था हेतु बेरीकेटिंग कराकर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। मतगणना स्थल पर धुम्रपान और मोबाइल प्रतिबन्धित रहेगा।

जिला मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिये हैं कि प्रत्याशी या उनके अभिकर्ताओं या कार्यकर्ताओं द्वारा किसी भी दशा में विजय जुलूस न निकाला जाये। आदर्श चुनाव आचार संहिता एवं धारा 144 का पूर्ण पालन किया जाये। प्रत्याशियों, उनके मतगणना अभिकर्ताओं और मतगणना कार्मिकों के लिये अलग अलग प्रवेश द्वार बनाये गये हैं, जिनसे पासधारक ही प्रवेश कर सकेंगे। मतगणना परिणाम की सूचना लाउडस्पीकर से दी जायेगी। मतगणना स्थल के 200 मीटर की परिधि में केवल ड्यूटी पर तैनात अधिकारी, कर्मचारियों, प्रत्याशियों तथा मतगणना एजेंटों के अतिरिक्त अन्य व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा। मतगणना स्थल के बाहर भीड़ न लगाई जाये।