अन्य

ओपीडी ऑन व्हील्स से मलिन बस्ती और पिछड़े इलाकों में घर बैठे मिलेगा इलाज

सामाजिक संस्था हेल्प आगरा और एक पहल के माध्यम से ओपीडी ऑन व्हील्स की शुरुआत

मलिन बस्ती और पिछड़े इलाकों में उपचार उपलब्ध हो सकेगा।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

आगरा। आगरा में हेल्प आगरा और एक पहल के माध्यम से ओपीडी ऑन व्हील्स को कैम्प कार्यालय से जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ओपीडी ऑन व्हील्स से मलिन बस्ती और पिछड़े इलाकों में उपचार उपलब्ध हो सकेगा तथा लोगों को अपने घर के आस-पास ही ओपीडी की सुविधा मिल सकेगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ओपीडी ऑन व्हील्स की उपयोगिता तथा कार्य की प्रशंसा करते हुए बताया कि इसके माध्यम से निश्चित तौर पर मलिन बस्ती और पिछड़े इलाकों में पहुंचकर सिविल सोसाइटी की यह ओपीडी लोगों को उपचार उपलब्ध करायेगी तथा इसके साथ ही उ0प्र0 सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी, जिससे लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि आगरा की दो प्रमुख समाज सेवी संस्थायें हेल्प आगरा और एक पहल सोसाइटी ने स्वास्थ्य विभाग, आगरा को दो एम्बुलेंस प्रदान की हैं, जिनका उपयोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों यथा टी0बी0 उन्मूलन, गैर संचारी रोग, मानसिक स्वास्थ्य आदि की सुविधाओं को जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घरों के आस-पास जा-जा कर उनकी विभिन्न स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया जायेगा। इस ओपीडी में मरीजों को प्राथमिक उपचार के साथ-साथ तमाम जांच भी उपलब्ध कराई जा रही हैं।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी अरूण कुमार श्रीवास्तव, उप मुख्य चिकित्साधिकारी पियूष जैन, प्रेसिडेंट हेल्प आगरा राम शरन मित्तल, सत्यमेव जयते ट्रस्ट से मुकेश जैन, गौतम सेठ, इण्डियन रेड क्रॉस सोसाइटी से डा0 ए0के0 गुप्ता व खुशीलाल, लोकहिततम संस्थान से अखिलेश अग्रवाल एवं रोहित अग्रवाल, आयुष्मान ट्रस्ट से पल्लवी एवं दीपिका सहित ग्लोबल हेल्थ फाउंडेशन के साथ

हेल्प आगरा की ओर से नरेश जैन, जगवीर सिंह, विशेष जैन, सत्यमेव जयते ट्रस्ट से एक पहल वैलफेयर सोसायटी की ओर से मनीष राय, अंकित, धीरज, लोकहितम चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से अखिलेश अग्रवाल, रोहित अग्रवाल, ग्लोबल हेल्थ फाउंडेशन से उमेद सिंह चौधरी, जनहित सामाजिक संस्था की ओर से सोनी त्रिपाठी, पुष्प सेवा फाउंडेशन से निधि अग्रवाल, अभिनव वर्मा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।