अन्य

डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के 25 मई से शुरू होंगे नए प्रवेश के वेब रजिस्ट्रेशन साथ ही दो पुत्रियों में से एक की ट्यूशन फीस माफ की जाएगी

डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति और वित्त समिति की बैठक शनिवार को पालीवाल पार्क कैंपस स्थित बृहस्पति भवन में संपन्न हुई। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. आशुरानी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठकों में कई अहम निर्णय लिए गए। प्रवेश समिति बैठक में विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो अजय तनेजा, डीन अकादमिक प्रो संजीव कुमार और परीक्षा समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

इसके अलावा पाठ्यक्रम पूर्ण करने की अवधि नई शिक्षा नीति के अनुरूप ही लागू की जाएगी। शासन से जारी निर्देश के चलते अनुपालन में एक ही माता-पिता की दो पुत्रियों में से एक की ट्यूशन फीस माफ की जाएगी। साथ ही स्नातक कक्षाओं बीए, बीएसएफ और बीकॉम में प्रवेश 12वीं में प्राप्त अंकों से निर्धारित मैरिट से लिया जाएगा। विश्वविद्यालय में यूजीसी से मान्यता प्राप्त ओपन और दूरस्थ पाठ्यक्रमों को विश्विद्यालय में मान्य किया गया है।

वित्त समिति की बैठक में प्रो. अजय तनेजा (प्रति कुलपति), डॉ. रेखा रानी तिवारी (क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी) , प्रो. विनीता सिंह, डॉ. विनोद कुमार सिंह (कुलसचिव), सतेन्द्र कुमार (वित्त अधिकारी), डॉ. ओम प्रकाश (परीक्षा नियंत्रक), एवं अनूप केशरवानी (सहायक कुलसचिव) आदि उपस्थित रहे । इस बैठक में प्रो. सुधांशु पांडेय (कानपुर वि. वि.) का ऑनलाइन माध्यम से जुड़ना हुआ.