अन्य

डॉ. आंबेडकर बहुजन सभा ने 21 मेधावी छात्राओं को दी साइकिल

डॉ. आंबेडकर बहुजन सभा ने रविवार को सब्जी मंडी छीपीटोला सामुदायिक केन्द्र पर मेघावी छात्राओं को साइकिल वितरण की। 21 छात्राओं का उनके अंकों के आधार पर चयन किया गया। मुख्य अतिथि किरण केसरी ने तथागत गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। सभा के अध्यक्ष अरूण सोनी ने कहा कि बाबा साहब ने सर्व समाज की बहन बेटियां को पढ़ने लिखने का अधिकार दिया।

आज बेटियां पढ़ लिखकर आईएएस पीसीएस, डॉक्टर, इंजीनियर, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, के साथ-साथ राष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद पर रहकर देश का नाम रोशन कर रही हैं। सभा के महासचिव सुधीर मानव ने कहा कि समय-समय पर ऐसे प्रोग्राम होते रहने चाहिए। शिक्षा को प्रोत्साहन मिलता है। विद्यार्थियों के अंदर भी मेधावियों जितने अंक प्राप्त करने की जिज्ञासा उत्पन्न होती है। समाज सेवी प्रदीप पिप्पल ने छात्राओं को शिक्षा से संबंधित सामग्री कॉपी, पेन पेंसिल आदि संबंधित सामग्री दीं।

संस्था द्वारा साईकिल मिलने के बाद छात्रा अनामिका, वैष्णवी, आस्था ने संयुक्त रूप से बताया कि आज हम बहुत खुश हैं। डॉक्टर अंबेडकर बहुजन सभा ने हमें साईकिल देकर आगे और पढ़ने के लिए हिम्मत दी हैं। साईकिल के द्वारा हम शिक्षा को पाने के लिए अपने स्कूल आ सकते हैं।

इं. रंजीत सिंह, एस.बी दिनकर, अरूण सोनी, सुधीर माधव, प्रदीप पिप्पल, मनीष कमल, नरेंद्र सिंह, अजय प्रकाश, हिमांशु सिंह, अजीत कुमार, अरविंद सिंह, कोशल किशोर, राहुल वरुण आदि मौजूद रहे।