अन्य

पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें भीषण बिजली कटौती पर जताई चिंता:डीएम को दी सलाह


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें जिले में बिजली आपूर्ति छिन्न – भिन्न हो जाने पर गहरी चिंता जताई हैं। कहा की भीषण गर्मी में बिजली कटौती से जनता परेशान हैं। ऐसे में जिलाधिकारी को चाहिये की बिजली अधिकारियों की बैठक लें। आपूर्ति व्यवस्था को सही करने के लिये प्रभावी कदम उठायें।
पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें बिजली विभाग की कार्य प्रणाली पर आश्चर्य जताया। कहा की गर्मी का मौसम शरू होने के पूर्व बिजली लाईनों एवं ट्रांसफार्मरों की मरम्मत का कार्य पांच छह घंटॆ बिजली कटौती कर कई दिनों तक रोजाना यह प्रक्रिया अपनाई जाती है लेकिन गर्मी शुरू होते ही बिजली आपूर्ति चरमरा जाती है आखिर क्यों?यह तो बहुत बड़ा निकम्मापन और लापरवाह कार्य प्रणाली की सूचक है।


पूर्व विधायक दलजीत सिंह नें चिंता जताई है की पूरा जिला इस वक्त गर्मी -बिजली की मार झेल रहा है। जिसके चलते शहर में पानी की आपूर्ति पर भी विपरीत असर है। इस विकराल समस्या से निपटने के लिए डीएम विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दें। जिससे जनता को बिजली पानी की समस्या न हो। इसके लिए अधिकारी भ्रमण शील रहे।


अगर अधिकारी इस गर्मी में जनता के साथ लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये।
पूर्व विधायक नें कहा की विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारी विद्युत समस्या निदान हेतु किये गये फोन कॉल रिसीव नहीं करते। डीएम को इस दिशा में भी कार्यवाई करनी चाहिये।