मनोरंजन

वयोवृद्ध अभिनेता सरथ बाबू का निधन

हैदराबाद। तमिल और तेलुगु सिनेमा के वयोवृद्ध अभिनेता सरथ बाबू का सोमवार, 22 मई को निधन हो गया। इस महीने की शुरुआत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उम्र से संबंधित समस्याओं के लिए उनका इलाज चल रहा था। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही थी वह 71 वर्ष के थे और आज, 22 मई को हैदराबाद के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में बहु-अंग क्षति का इलाज चल रहा था।
3 मई को उनके निधन की खबर सबसे पहले सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई थी। प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया पेजों पर शोक संवेदनाएं पोस्ट करने में काफी तेजी दिखाई। बाद में, सरथ बाबू की बहन ने उनकी मृत्यु की अफवाहों को खारिज कर दिया और कहा कि वह ठीक हो रहे हैं। कमल हासन उन हस्तियों में शामिल थे, जो झांसे में आ गए। बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।
सरथ बाबू ने मुख्य रूप से तमिल और तेलुगु सिनेमा में काम किया। वह 200 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें हिंदी फिल्में भी शामिल हैं। उन्होंने 1973 में अपनी शुरुआत की, लेकिन 1978 में के बालाचंदर द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म निझाल निजामगिराधु के माध्यम से प्रसिद्धि प्राप्त की। उन्हें आठ राज्य नंदी पुरस्कार मिले हैं। सारथ को आखिरी बार इस साल मल्ली पेल्ली में पेड्डायना के रूप में देखा गया था। वह वसंत मुलई में भी दिखाई दिए। सरथ बाबू ने टेलीविजन उद्योग में भी बड़े पैमाने पर काम किया है।
उनके अंतिम संस्कार के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। उसकी आत्मा को शांति मिलें!
साभार – प्रभासाक्षी