देश विदेश

पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एम.एफ फारूकी ने जालंधर, संगरूर, बठिंडा, फरीदकोट, राजपूरा के ईओ से लेकर कई जिलों के आरसी,एल.एस.ए के ट्रांसफर किए

संवाद। मजहर आलम

वक्फ बोर्ड की आमदनी को बढ़ाना और करप्शन मुक्त बनाना मेरी पहली प्राथमिकता : फारुकी

जालंधर : पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एडीजीपी पंजाब एम.एफ फारूकी (आईपीएस) ने बड़े पैमाने पर वक्फ बोर्ड के एस्टेट अफसर पद के अधिकारियों से लेकर लीगल स्पोर्ट , आरसी, एसओ और आफिस स्तर के अधिकारियों की बदलियां की है। पंजाब वक्फ बोर्ड में काम काज की बेहतरी के लिए यह बदलियां की गई है। जिन जिलों में बेहतर अधिकारियों की जरूरत थी उन्हें वहां पर लगाया गया है। इसके अलावा हैड आफिस के सीनियर अफसरों को भी जिलों में नियुक्त किया गया है।
उल्लेखनीय है कि पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से पहली बार 51 करोड़ से ज्यादा का रेवेन्यू टार्गेट अचीव किया, जिसके बाद पंजाब वक्फ बोर्ड के एडमनिस्ट्रेटर और पंजाब आर्मड पुलिस के ए.डी.जी.पी आईपीएस एम.एफ फारुकी की तरफ से सूबे के कई ईओ और आरसी को इंसेंटिव देकर भी सम्माानित किया गया है। इस बार पंजाब वक्फ बोर्ड का टार्गेट 100 करोड़ रुपए एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है जिसके लिए पंजाब वक्फ बोर्ड के काम काज में पार्दर्शिता लाने के साथ-साथ कब्रिस्तानों की चारदीवारी से लेकर रिजर्व करने के लिए करोड़ों रुपए का फंड भी बांटा गया है। पंजाब वक्फ बोर्ड में जब से एडमनिस्ट्रेटर एम.एफ फारुकी को लगाया गया है उसके बाद से ही पंजाब वक्फ बोर्ड में क्रप्शन पर लगाम लगने के साथ पार्दर्शिता लाई जा रही है और सूबे में कब्रिस्तानों को रिजर्व करने को प्रमुख्ता दी जा रही है और स्कूलों में एजुकेशन का स्तर बेहतर किया जा रहा है। श्री फारूकी का एक ही मिशन है कि पंजाब वक्फ बोर्ड की आमदनी को बढ़ाया जाए और इस बोर्ड को करप्शन से पाक किया जाए।
बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर एम.एफ फारूकी ने पंजाब केसरी के इस पत्रकार से बातचीत में कहा की पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से आने वाले दिनों में कई बड़े डेवलपमेंट प्रोजेक्ट शुरू होंगे जिससे मुस्लिम समुदाय का स्तर और बेहतर होगा।

इन जिलों के स्टेट अफसर और आर.सी बदले।

मोहम्मद लियाकत को ईओ जालंधर से ईओ खन्ना
शमीम अहमद ईओ/एसओ हैड आफिस से ईओ जालंधर, ईओ संगरूर बहार अहमद को ईओ रोपड़, हैड आफिस से नरेश कुमार छाबड़ा को ईओ संगरूर व मालेरकोटला, मोहम्मद अली आरसी को बठिंडा में आफिशिएटिंग ईओ लगाया है। वहीं ईओ बठिंडा मोहम्मद आसिफ को ईओ फरीदकोट, सर्बजीत सिंह आरसी को ईओ का अतिरिक्त पदभार, ईओ फरीदकोट, हारून रशीन खान को ईओ फिरोजपुर , ईओ मोहाली/राजपुरा के एहसान चौहान को एंटी इंक्रोचमेंट सैल हैड आफिस , अमित कुमार वालिया को एंटी इंक्रोचमेंट सेल से मोहाली/राजपुरा का पदभार, रंजीत कुमार एल एसी फिरोजपुर को आरसी अमृतसर रुरल व सब-अर्बन, अनवर अमहद आरसी रोपड़ को आरसी फिल्लौर, असद अनवर आरसी फिल्लौर को आरसी रोपड़ रुरल व अर्बन, जाकिर हुसैन आरसी अबोहर को आरसी समराला, खलील बाबू आरसी समराला को आरसी अबोहर, सहदेव शर्मा आरसी दसूहा व मुकेरिया को आरसी होशियारपुर, जाकिर अनवर आरसी होशियारपुर को आरसी समाना, हमजा सलान आरसी मूनक को आरसी दसूहा व मुकेरियां , जमाल दीन हैड आफिस से आरसी अर्बन रुरल व सब-अर्बन, शोएब खान आरसी लुधियाना रुरल व सब-अर्बन को आरसी पटियाला, सलीम बहादुर हैड आफिस से आरसी जालंधर रुरल, राजेश कुमार आरसी जालंधर को आरसी गढ़शंकर, दीपक कुमार आरसी गढ़शंकर से कलर्क अकाउटेंट सेक्शन हैड आफिस, लईक अहमद हैड आफिस से बठिंडा , अमान अक्तर रोपड़ से एंटी इंक्रोचमेंट सैल हैड आफिस नियुक्त किया गया है।

लीगल सपोर्ट अस्सिटेंट (एल.एस.ए) का भी किया तबादला।

खांबड़ा स्थित जिंदा कब्रिस्तान की जमीन को मुसलमानों से छीन कर चर्च को अलर्ट करने वाले जालंधर के एलएसए अमजद अली थिंद का भी तबादला कर दिया गया है। उन्हें को रोपड़ लगाया गया है, गुरदासपुर के मनप्रीत सिंह को जालंधर के साथ होशियारपुर के एलएसए का एडिशनल चार्ज दिया गया है।, फरीदकोट के गजल गर्ग को लीगल सेक्शन हैड आफिस चंडीगढ़, चंडीगढ़ के दीपिंद्र कौर को पटियाला, अमजद अली पटियाला को फरीदकोट के साथ एलएसए बठिंडा का भी एडिश्नल चार्ज दिया गया है, मोहम्मद हैरिस खान रोपड़ को गुरदासपुर, राहुल नरुला फाजिल्का को फिरोजपुर के साथ फाजिल्का का एडिश्नल चार्ज दिया गया है।