अन्य

नेक क्राइटेरिया हेड के साथ कुलपति के बैठक में इन तथ्यों पर हुआ मंथन

आगरा। विश्वविद्यालय के समस्त नैक मानदंड प्रमुख (NAAC criteria Heads) के साथ गणित विभाग आई बी एस खंदारी में कुलपति प्रोफ आशु रानी की अध्यक्षता में विश्विधालय के प्रति कुलपति प्रोफ अजय तनेजा द्वारा NAAC सम्बंधित बैठक आहूत की गई है।जिसकी तैयारी के चलते पिछले 5 वर्ष से अब तक का का डाटा तैयार किया जा रहा हैं। जिसमें विशेष ये है की सभी शिक्षक अपनी सारी शैक्षिक गतिविधियों का ब्योरा सम्बंधित डाक्यूमेंट्स के साथ दें।


साथ ही सभी विभाग और कोर्सेज के अंतर्गत छात्रों के कंपनी प्लेसमेंट, वैल्यू एडेड कोर्सेज का ज़िक्र करते हुए सभी रिसर्च, फील्ड में जाकर कार्य, प्रोजेक्ट वर्क, आदि का वर्णन है।
इसमें मुख्य रूप से प्राप्त राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय सहयोग भी बताना है।विश्विधालय के द्वारा कई वर्षों से लगातार की जा रही बेस्ट प्रैक्टिसस पर विचार विमर्श हुआ प्रूफ के तौर पर उनकी फोटोज के साथआज की इस बैठक में प्रोफ बी डी शुक्ला, प्रोफ अर्चना सिंह, प्रोफ अनिल गुप्ता, प्रोफ बी एस शर्मा, प्रोफ लवकुश, प्रोफ मनोज उपाध्याय, प्रोफ बी पी सिंह, प्रोफ रनवीर सिंह, प्रोफ बिंदु शेखर प्रोफ अरशद, प्रोफ मनोज उपाध्याय, डॉ राजीव वर्मा, डॉ प्रतिभा रश्मि और प्रोफ सुगम आनंद उपस्थित रहे।

विश्वविद्यालय के IQAC निदेशक प्रोफ संजीव कुमार के निर्देशन में IQAC टीम के सदस्य डॉ अंकुर, डॉ शिल्पी लावनिया, डॉ सुनील उपाध्याय और डॉ अवनीश का बैठक को सम्पन्न कराने में विशेष सहयोग रहा.