देश विदेश

डॉ. एन. ज़हीर अहमद ने के.यू.चि.अ.प.के महानिदेशकका पदभार सँभाला

नई दिल्ली,: डॉ. एन. ज़हीर अहमद ने आज केंद्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान परिषद (के.यू.चि.अ.प.), आयुष मंत्रालय, भारत सरकारके महानिदेशक के रूप में पदभार संभाला। इस से पहले वह  के.यू.चि.अ.प. के अधीनस्थ क्षेत्रीय यूनानी चिकित्सा अनुसंधान संस्थान, चेन्नई के उप निदेशक के पद पर कार्यरत थे। वह एक प्रसिद्ध शोधकर्ता हैंऔर लगभग तीन दशकों का अनुसंधानिक तथा प्रशासनिक अनुभव रखते हैं।

डॉ. एन. ज़हीर अहमदयूनानी चिकित्सा के विकास और प्रसार हेतु व्यापक दृष्टि रखते हैं। परिषद अधिकारियों के साथ महानिदेशक के रूप में अपनी पहली बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य के.यू.चि.अ.प. और यूनानी चिकित्सा को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। के.यू.चि.अ.प. के संस्थान में 30 से अधिक वर्षों के करियर और अनुसंधान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के कारण वह के.यू.चि.अ.प. के समग्र कामकाज से अच्छी तरह परिचित हैं और प्रत्यक्ष अनुभव रखते हैं। के.यू.चि.अ.प.उनके नेतृत्व मेंयूनानी चिकित्सा में गतिशील अनुसंधान और विकास की अपेक्षा करता है।

डॉ. ज़हीर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन, बैंगलोर से डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) (यूनानी मेडिसिन)हैं और लंबे समय से नैदानिक अनुसंधान में सक्रिय हैं।  प्रमुख अन्वेषकऔर सह-अन्वेषकके तौर पर उन्होंने विभिन्न नैदानिक और पूर्व-नैदानिक अध्ययन किए हैं। उनके नाम लगभग 90 प्रकाशन हैं।