अन्य

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी ने ताजनगरी के विद्यार्थियों को दिए सफल कैरियर के टिप्स देखिए विडियो

संवाद/ दानिश उमरी

आगरा। ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी देहरादून की ओर से ताजनगरी के विद्यार्थियों के लिए उनके कैरियर को सफल और प्रभावशाली बनाने के लिए एक कैरियर गैडलेंस प्रोग्राम का आयोजन होटल होली डे इन में आयोजित किया। जिसमें आगरा के युवाओं ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। प्रोग्राम में यूनिवर्सिटी से आने वाले एक्सपर्ट ने विभान्न क्षेत्रों में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को मिलने वाले प्लेसमेंट पर चर्चा की ओर उनके इनकम के पैकिज के बारे में युवाओं को जानकारी दी।

साथ ही युवाओं के प्रश्नों का भी उत्तर दिया। यूनिवर्सिटी से आने वाले कैरियर काउंसलर ने बताया की ग्राफ़िक एरा यूनिवर्सिटी में हम लोग स्टूडेंट्स को शत प्रतिशत प्लेसमेंट दिलाना का लक्ष्य लेकर कार्य करते हैं। हमारे यहां हर कोर्स के साथ स्टूडेंट्स के करियर को लेकर अलग अलग कोर्स कराते हैं। जिससे सभी को जॉब मिल सके। आगरा से भी हमारे यहां स्टूडेंट्स स्टडी करने के लिए जाते हैं।

आगरा के 16 स्टूडेंट्स को मिला प्लेसमेंट

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी में देश भर के स्टूडेंट्स शिक्षा के लिए आते हैं। अपना कोर्स पूरा करने के बाद उनका कैंपस से भी अच्छा प्लेसमेंट मिल जाता है। देश और विदेश की नामचीन कंपनियां हमारे स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिल रहा है। इस साल हमारे यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट्स से 16 स्टूडेंट्स का बड़ी कंपनी में प्लेसमेंट हुआ है। उन्हें एक अच्छा पैकीज मिल रहा है। जिससे उनका करियर सुरक्षित हो गया हैं।

विश्व की बड़ी कंपनियां दे रहीं हैं प्लेट्समेंट

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी देहरादून अपने स्टर्डी करने वाली स्टूडेंट्स को विश्व के बड़ी नामचीन कंपनियों में अलग अलग क्षेत्र में प्लेसमेंट दिला रही हैं। कोर्स के बाद स्टूडेंट्स देश विदेश में जॉब कर अच्छा पैकिज प्राप्त कर रहे हैं। इन कंपनियों में एप्पल,फेसबुक मेटा,एडोब, एमेजॉन,टाटा मोटर्स आदि शामिल हैं।

प्लेसमेंट पाने वाले स्टूडेंट्स को स्लाइड चलाकर किया प्रदर्शित

यूनिवर्सिटी की ओर से इस साल जिन स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट दिया गया है। उन सभी की एक स्लाइड बनाकर सभी को दिखाया गया उसके बाद स्टूडेंट्स को उनके प्रश्नों के उत्तर दिए गए।