अन्य

केन में अवैध बालू खनन दिग्विजय सिंह नें एमपी और यूपी सरकार पर बोला हमला


संवाद/ विनोद मिश्रा


बांदा। एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एमपी और यूपी सरकार पर केन नदी में हों रहें अवैध खनन पर हमला बोला हैं। आरोप लगाया हैं की माफियाओं को संरक्षण मिल रहा हैं दिग्विजय सिंह का ट्विट चौंकाने वाला हैं। लिखा हैं की मप्र के पन्ना, छतरपुर और उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में अवैध रेत खनन के मामले पर अफसरों और दोनों की राज्यों की कैबिनेट का वरद हस्त है! यही नहीं दिग्विजय सिंह ने एमपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर भी अवैध रेत खनन को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।


दिग्विजय सिंह ने केन नदी में रेत खनन और डंपरों की फोटो ट्वीट कर लिखा- यह सारा अवैध बालू रेत खनन पन्ना छत्तरपुर एमपी व जिला बांदा यूपी का है। दोनों प्रदेशो का भाजपा संगठन और सरकार तथा अधिकारी इसमें शामिल हैं। दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में आगे लिखा- एमपी के भाजपा के खनिज मंत्री व सांसद प्रदेश अध्यक्ष के सरंक्षण में केन नदी में खुले आम रेत का अवैध खनन हो रहा है। अजयगढ़ क्षेत्र के अवैध खनन के शपथ पत्र के साथ कई प्रमाण लोकायुक्त को देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होना भी आश्चर्यजनक है।


दिग्विजय सिंह ने यूपी के सीएम से कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा- महंत आदित्यनाथ जी आपकी ईमानदारी के विज्ञापन रोज़ हम टीवी व समाचार पत्रों में देखते हैं क्या आप इन रेत माफिया के ख़िलाफ़ कार्यवाही करेंगे दिग्गी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट करते हुए लिखा- एमपी के मुख्य मंत्री मंत्री विधायक सांसद तो सारे भ्रष्टाचार में शामिल हैं आप पर तो यह कलंक अभी तक नहीं है फिर इनके ख़िलाफ़ आप कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं? आप जितने प्रमाण चाहें मैं आपको दे सकता हूं।