अन्य

मेट्रो स्टेशन बिजलीघर का नाम डॉ.।अंबेडकर के नाम पर रखने को मांग पकड़ रही है ज़ोर सड़क पर प्रदर्शन को उतरे अंबेडकर अनुयायी

आगरा। काफी समय से बिजलीघर चौराहा पर बनने वाले मेट्रो स्टेशन का नामकरण बाबा साहब संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर के नाम से रखे जाने की मांग कर रहे हैं।आंबेडकर अनुयायियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। कई घंटो तक डीएम कक्ष का घेराव किया। डॉ. आंबेडकर अनुयायी एकता फाउंडेशन के अध्यक्ष आशीष प्रिंस और संयोजक एसबी दिनकर के नेतृत्व में जिले भर से बड़ी संख्या में अनुयायी 10 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे।

तकतियों पर समाज के दलित नेता मुर्दाबाद, मुर्दाबाद। एक ही नारा, एक ही नाम बाबा साहब, बाबा साहब, जैसे स्लोगन लिखे हुए थे।डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। दरबाजे पर ही धरना देकर बैठ गए। कई घंटो हंगामे के बाद डीएम कार्यालय पर ज्ञापन दिया।अध्यक्ष आशीष प्रिंस का कहना है कि सालों से ज्ञापन दे रहे हैं। नगर निगम द्वारा बिजलीघर चौराहे का नाम भी आंबेडकर चौक कर दिया गया है। बाबा साहब की विशाल प्रतिमा भी स्थापित है। मेट्रो स्टेशन का नाम बाबा साहब के नाम पर नही रखा गया तो। दलित एकजुट होकर डवल इंजन की सरकार के जो इंजन चौक पड़े हैं। उनकी सर्विस 2024 में कराने का काम करेंगे। समाज के दलित नेताओं को बोलने की आजादी नही है।

उन्हें समाज ही सबक सिखाने का काम करेगी।संयोजक एसबी दिनकर का कहना है कि अब दलित विधायक, सांसद, मंत्रियों से आर पार की लड़ाई लड़ेंगे। तैयार रहें उनकी शवयात्रा की तारीख भी तय कर ली गई है। समर्थन में अन्य कई संगठनों ने एक साथ मिलकर ज्ञापन दिया।


आशीष प्रिंस, एसबी दिनकर, राकेश छत्रपति, सुनील सागर, सोनिया कर्दम, राहुल वरुण, शैलेंद्र मधुकर, नीतेश चंद, अभिषेक, नरेंद्र बौद्ध, रोहित निगम, शारदा देवी, जतिन, आशू, नीरज कुमार, राजेंद्र टाइटलर, सनी बौद्ध, मुन्नी बौद्ध, शिखा बौद्ध, मीरा देवी, मीरा देवी, किरन देवी, उषा देवी, रानी देवी, शकुंतला देवी, सोनम, नीरज शामिल रहीं।