उत्तर प्रदेश

पासी समाज ने 2024 में कांग्रेस की सरकार बनवाने का मन बना लिया है- शाहनवाज़ आलम

मसुरियादीन पासी जी की पुण्यतिथि पर प्रदेश भर में अल्पसंख्यक कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। यूपी अल्पसंख्यक कांग्रेस ने प्रदेश भर में पासी समाज के महानायक संविधान सभा के सदस्य और कांग्रेस के क़द्दावर नेता मसुरियादीन पासी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने जारी बयान में बताया कि चायल और और फूलपूर से से चार बार कांग्रेस से सांसद रहे मसुरियादीन पासी जी ने अंग्रेज़ों द्वारा 1871 में बनाए गए जरायमपेशा क़ानून से जिसके तहत पासी समुदाय को अपराधी घोषित कर दिया गया था को 1952 में हटवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। जिसके बाद पासी समुदाय मुख्यधारा में आ पाया और कांग्रेस की सरकारों में उसका चौतरफा विकास हुआ।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पासी समुदाय के विकास को अपने एजेंडे में रखा है। वहीं सपा और भाजपा ने पासी समुदाय को सिर्फ़ वोटबैंक की तरह इस्तेमाल किया। उनमें नेता विकसित नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि पासी समुदाय ने 2024 में कांग्रेस की सरकार बनवाने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि अल्पस्यंखक कांग्रेस जल्दी ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी जी के निर्देश पर कौशांबी, इलाहाबाद, अमेठी और रायबरेली में पासी और मुस्लिम एकता सम्मेलन करवाएगी।