राजस्थान

ब्लॉसम स्कूल के सूरज ने किया अजमेर को गौरवान्वित

संवाद – मो नज़ीर क़ादरी

अजमेर .माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान द्वारा आयोजित दसवीं बोर्ड परीक्षा में रामनगर नरसिंहपुरा स्थित ब्लॉसम सेकेंडरी स्कूल के छात्र सूरज लख्यानी ने 97.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शाला को गौरवान्वित किया।

ब्लॉसम स्कूल के निदेशक राजेश कश्यप ने बताया कि दसवीं कक्षा का परिणाम जारी होने पर सूरज के सभी विषयों में श्रेष्ठ अंक आए लेकिन विज्ञान में मात्र 27 नंबर आए इसके उपरांत माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में पुनर्मूल्यांकन का फॉर्म भरा गया और बुधवार को सही परिणाम आया जिसमें सूरज को विज्ञान विषय में भी 97% मार्क्स मिले। जिससे सूरज का परिणाम 97.83 प्रतिशत रहा।

इस अवसर पर शाला एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसके अंतर्गत निदेशक राजेश कश्यप व अशोक कश्यप ने सूरज को माल्यार्पण कर साफा पहनाया और मुंह मीठा कराकर स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए सूरज व अन्य विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

ब्लॉसम स्कूल के निदेशक राजेश कश्यप ने इस अवसर पर कहा कि स्कूल के लिए बहुत ही गौरव के क्षण हैं जब सूरज ने 97.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। इसके अलावा भी स्कूल का बोर्ड का परिणाम उत्कृष्ट रहा है अधिकांश विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं।

सूरज ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों एवं शिक्षकों को दिया है।

सूरज आगे बीटेक करके आईएएस बन अपना सपना पूरा करना चाहते हैं।

सूरज का मानना है कि अच्छा परिणाम श्रेष्ठ परिणाम लाने के लिए विद्यार्थियों के लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत अनिवार्य है। उन्हें पढ़ाई स्ट्रेस नहीं लेना है बल्कि रुचि बनाना है और मन लगाकर पढ़ने से ही श्रेष्ठ परिणाम सामने आएगा। सूरज का मानना है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है।