अन्य

जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में हुआ काव्य परिचर्चा ‘हिंदी हैं हम’ कार्यक्रम का आयोजन

आगरा। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल आगरा में सोमवार को काव्य परिचर्चा ‘हिंदी हैं हम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि प्रसिद्ध कवि एवं टीवी एंकर पंकज शर्मा तथा अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त टीवी स्टार पवन आगरी रहे।

इस मौके पर पंकज शर्मा ने अपने वक्तव्य में हिंदी भाषा के ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल पर जोर दिया और कहा कि हिंदी हमें अपने भावनाओं को व्यक्त करने का एक बेहतरीन माध्यम है, उन्होंने अपनी कविता के द्वारा हिंदी भाषा को बोलने पर जोर दिया और कुछ बेहतरीन गाने भी गाए । बच्चों ने जिज्ञासा वश कई सारे सवाल पूछे जिसका उन्होंने बहुत ही तत्परता से एवं बुद्धिमत्ता से उत्तर दिया।


आज तक न्यूज चैनल के ‘सो सॉरी’ प्रोग्राम के डायरेक्टर एवं एडिटर पंकज शर्मा ने अपने संबोधन में बच्चों से कहा कि वह अपने मन में बच्चे को जिंदा रखें एवं शरारतो को भी जिंदा रखें लेकिन उन शरारतो को सकारात्मक रूप में प्रयोग में लाएं क्योंकि यही शरारते सकारात्मक रूप में आपका एक टैलेंट बनकर कैरियर में सहायता करेंगी।

पवन आगरी ने बच्चों को हिंदी को इसलिए आत्मसात करने के लिए कहा क्योंकि हम भारतीय हैं और इंग्लिश इस वजह से सीखनी है जिससे हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक अपनी पहचान बना सकें ।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य पुनीत वशिष्ठ हिना वाधवा, राहुल गुप्ता व जी डी गोयनका के अध्यापक गण आदि मौजूद रहे।