देश विदेश

हरियाणा के नूह और गुरुग्राम में हिंसा, इमाम का कत्ल अफसोसनाक

 राज्य सरकार नाकाम है, प्रधान मंत्री मोदी लें संज्ञान : शाही इमाम पंजाब

लुधियाना : बीते दिनों हरियाणा के मेवात नूह और फिर गुरुग्राम में हुई संप्रदायक हिंसा की निंदा करते हुए स्वतंत्रता संग्राम मे शामिल रही मजलिस अहरार पार्टी के अध्यक्ष व पंजाब के शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने इसे राज्य की खट्टर सरकार की नाकामी बताया है। शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि बीते दो दिनों से हरियाणा में जो कुछ भी हुआ है उससे इंसानियत का सिर शर्म से झुक गया है। शरारती तत्वों ने जो गुंडागर्दी का नंगा नाच खेला है वो भारत की एकता और भाईचारे के खिलाफ एक साजिश है।

शाही इमाम ने कहा कि नूह के बाद गुरुग्राम में एक मस्जिद के इमाम का कत्ल शर्मनाक हरकत है। दंगाइयों का अकेले इमाम पर हमला जहां कायरता की निशानी है वहीं गुरुग्राम जिला प्रशासन की पोल खुल गई है जो कि राज्य के हालात को देखते हुए भी अपने शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी नहीं कर सका।

शाही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि हम हरियाणा के सभी धर्मो के लोगों से अपील करते हैं कि वो शांति बनाए रखें। अफवाहों पर ध्यान न दें बल्कि भाईचारा मजबूत करके नफरत का बीज बोने की कोशिश कर रहे शरारती तत्वों की साजिश को नाकाम बनाए।

शाही इमाम ने कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी से अपील करते हैं कि हरियाणा में हुई हिंसा पर कड़ा संज्ञान लेते हुए दंगा करने और करवाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई करवाएं और राज्य सरकार से भी जवाब तलब करें। शाही इमाम ने कहा कि कत्ल होने वाले इमाम और दंगे में मारे और नुकसाने गए लोगों को एक-एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाए।