अन्य

भूमिगत मेट्रो मांग को लेकर बनी रणनीति पहले गांधीगिरी से होगी शुरुआत फिर होगा उग्र जन आंदोलन

एलिवेटेड मेट्रो की त्वरित कार्यवाही के तहत हुई बैठक में तैयार रणनीति

ट्विटर पर हैसटैग आगरा अंडरग्राउंड मेट्रो को करेंगे ट्रेंड, व्हाट्सएप से 50 हजार लोगो को जोड़ने को बनायीं कम्युनिटी

आगरा। आगरा डवलैपमेंट फाउंडेशन और महात्मा गाँधी मार्ग बचाओ समिति ने शुक्रवार को एमजी रोड स्थित चामस्का रेस्टोरेंट पर भूमिगत मेट्रो की आगामी रणनीति बनाने के लिए बैठक का आयोजन किया। एलिवेटेड मेट्रो के पिलरों के लिए लगे निशान से शहरवासयियो में बेहद रोष व्याप्त हो गया है। समाजसेवी पूरन डावर ने कहा कि अगले एक हफ्ते में समिति का एक प्रतिनिधिमंडल लखनऊ में मेट्रो कॉर्पोरेशन अथॉर्टी के अधिकारियो से मिल कर बाते करेगा। वही, आगरा स्थित मेट्रो कार्यालय पर जा कर एक दल उनके अधिकारियो को गुलाब का फूल देकर गांधीगिरी दिखायेगा।


समाजसेवी मुकेश जैन ने कहा कि भूमिगत मेट्रो की मांग को लेकर आधा दिन के लिए सभी एमजी रोड के व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर अपना भूमिगत मेट्रो की मांग को तेज़ करंगे। इसके बाद एमजी रोड पर वाहन रैली, कैंडल मार्च जैसे विरोध कर जन आंदोलन में इस मांग को परिवर्तित करेंगे।


व्यापारी समीर वैभव ने कहा कि ट्विटर पर हैसटैग आगरा अंडरग्राउंड मेट्रो को ट्रेंड कर अपनी मांग सरकार तक आगरा की जनता तक पहुंचेंगे। व्हाट्सएप से 50 हजार लोगो को जोड़ने को कम्युनिटी बनायीं गयी है। जिसमे पहले दिन में करीब 5 हज़ार लोगो को जोड़ा गया है।


व्यापारी योगेश जिंदल ने कहा कि एलिवेटेड मेट्रो के निर्णय से होने वाली समस्याओ से वाकिफ करने के लिए एक बार फिर से मुख्यमंत्री से मुलाकात करनी होगी। ये समस्या व्यापारियों की नहीं बल्कि आम जनता की है। बैठक में शिशिर भगत, सरजू बंसल, संजय गोयल, आशीष अग्रवाल, स्पर्श बंसल, राकेश खण्डेलवाल, राजीव जिंदल, मनोज अग्रवाल, आयुष कांत चतुर्वेदी, रूपम चतुर्वेदी, आनंद प्रकाश, राजेश हेमदेव, मनीष बंसल, विजय भार्गव, विपुल बंसल, आकाश बंसल, हरीश आदि मौजूद रहे।