उत्तर प्रदेश

यूपी में लागू हो एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट :- एडवोकेट सरोज यादव 

आगरा । प्रदेश के विभिन्न जिलों में वकीलों के ऊपर किए  जा रहे प्राण घातक हमले और उनकी हत्याओं के के खिलाफ सोमवार को बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश  के सदस्य पद की प्रत्याशी सरोज यादव एडवोकेट के नेतृत्व में  आगरा के  न्यायालय के गेट न. दो के पास स्थित भारत  माता प्रतिमा  स्थल पर विरोध प्रदर्शन किया गया और प्रदेश सरकार से अधिवक्ता हित में यूपी में बिना किसी विलंब किए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट  लागू करने की मांग उठाई गई।
किया विरोध प्रदर्शन 
बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर सोमवार को आगरा जनपद एवं सत्र न्यायालय परिसर में हड़ताल रखी गई।  विरोध स्वरूप अधिवक्ता भारत माता प्रतिमा स्थल पर एकजुट हुए। इस अवसर पर
 सरोज यादव एडवोकेट ने कहा कि उत्तर प्रदेश  के तमाम जिलों में अपराधियों द्वारा अधिवक्ता भाइयों के ऊपर जानलेवा हमले किए गए हैं । बीते दिनों जिला फिरोजाबाद उसके बाद हाल ही में सुल्तानपुर और उसके बाद जनपद अलीगढ जिले के प्रैक्टिसनर अधिवक्ता भाई की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई।
शिथिल सिस्टम के प्रति रोष 
पुलिस प्रशासन की ओर से बहुत ही गंभीरतापूर्वक और त्वरित एक्शन के बजाय अपराधियों के खिलाफ बहुत ही सामान्य सा रुटीन एक्शन ही दिखाई दिया, जोकि बहुत ही चिंतनीय और निंदनीय है ।
 एडवोकेट सरोज यादव ने कहा कि वकीलों को गोली मार कर जान से मार देने की घटनाएं निश्चित ही अधिवक्ता समाज को दुख और आक्रोश से भर देने वाली हैं । उन्होंने कहा कि प्रदेश में ला एंड आर्डर की स्थिति बद से बदतर हो गई है ।
सिर्फ राजनीति के लिए बुलडोजर 
 अपराधियों मन में प्रशासन का कोई भी खौफ नहीं है और बुलडोजर का इस्तेमाल सिर्फ सत्तादल के एजेंडे के रूप में राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए ही हो रहा है । सरोज यादव एडवोकेट ने चुनौती देते हुए कहा कि बुलडोजर का प्रयोग राजनैतिक लाभ के लिए नहीं हो रहा तो सरकार वकीलों के हत्यारों के घरों पर बुलडोजर चलाकर दिखाए।
कोई सेफ नहीं यूपी में
उन्होंने  व्यवस्था में जिम्मेदार पदों पर  बैठे राजनेताओं और आला अधिकारियों से सवाल किया  कि जब पीड़ितों को न्याय दिलाने वाले और  आफिसर ऑफ कोर्ट का दर्जा प्राप्त वकील का जीवन भी आज सुरक्षित नहीं हैं  तो भला फिर इस प्रदेश  में कौन सुरक्षित है ?
शीघ्र लागू करो प्रोटेक्शन एक्ट 
 एडवोकेट  सरोज प्रदेश ने यूपी के मुख्य मंत्री से पुरजोर मांग करते हुए कहा कि सरकार को यूपी में बिना बिलंब एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करना चाहिए।
 बुलडोजर सिर्फ राजनैतिक 
 एडवोकेट सरोज यादव ने सवाल उठाया कि आखिर सरकार बुलडोजर का प्रयोग अपने दलगत राजनैतिक रूप में कर रही है अगर ऐसा नहीं है तो वकीलों के हत्यारों में बुलडोजर बाबा जी का भय क्यों नहीं है । उन्होंने कहा कि एक बाद एक,  बीते दिनों में वकीलों की हत्याओं पर सूबे के सीएम बाबा योगी जी ने मौन क्यों धारण कर रखा है । जिन घरों ने अपने मुखिया और मां बाप ने अपना लाल  खोया  है, आज सरकार को उनका रुदन भी सुनाई नहीं दे रहा है ।
हत्यारों पर रासुका, पीड़ित परिवार को दो आर्थिक सहयोग 
उनहोंने कहा कि अधिवक्ता समाज आज सरकार को सड़क पर आकर मांग कर रहा है कि  वकीलों की हत्या करने वाले सभी हत्यारों पर रासुका लगाओ । मृतक अधिवक्ता के परिजनों को कम से कम 50 लाख रुपए की शीघ्र से शीघ्र आर्थिक सहयोग राशि प्रदान करने की घोषणा करो । अन्यथा मजबूरन अधिवक्ता समाज को आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा। विरोध प्रदर्शन में अधिवक्ता प्रवीन शर्मा, मनोज शर्मा, राजीव सिंह, शाइना खान, अर्जुन सिंह, दीपक तिवारी, संगीता राठौर,
 आदि अधिवक्तागण प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।