देश विदेश

प्रियंका गांधी को घोषित किया जाना चाहिए पीएम उम्मीदवार । आचार्य प्रमोद कृष्णन

नई दिल्ली।कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शनिवार को कहा कि विपक्ष को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ने के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निर्भर है कि वे 2024 का चुनाव किस सीट से लड़ना चाहेंगे। उन्होंने कहा, “अगर प्रियंका की बात आती है, तो उन्हें पीएम उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। तब यह मोदी बनाम प्रियंका की लड़ाई होगी और पूरा देश वोट करेगा और फैसला करेगा।”

इससे पहले मई में, कृष्णम ने विपक्षी दलों से कहा था कि उन्हें प्रियंका गांधी को अगला प्रधान मंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए क्योंकि वह ‘लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय’ हैं। कृष्णम ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए प्रियंका गांधी से ज्यादा लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय कोई नेता नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष 2024 में पीएम मोदी को हराना चाहता है तो उसे एक बड़ा चेहरा सामने लाना होगा जो लोकप्रिय, विश्वसनीय और स्वीकार्य हो। मुझे लगता है कि प्रियंका गांधी से अधिक लोकप्रिय, स्वीकार्य और विश्वसनीय कोई नेता नहीं है। मैं विपक्षी दलों से उन्हें पीएम उम्मीदवार घोषित करने की अपील करना चाहता हूं।

मामला तब शुरु हुआ जब उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रियंका जी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, हमारा एक एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा। बाद में अपने बयान को विस्तार देते हुए उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और वहां की जनता की मांग है। कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी कमियों पर काम करके यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से जीतें। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग है कि प्रियंका गांधी को एक मजबूत नेता के रूप में स्थापित किया जाए। कहां से चुनाव लड़ना है, यह उनका (सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी) निजी फैसला है।

साभार। प्रभासाक्षी