अन्य

प्रेस विज्ञप्ति

मा. केन्द्रीय मंत्री प्रो. एस. पी. सिंह बघेल जी ने विकास भवन में की प्रेस वार्ता

केन्द्र व राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं से कोई पात्र व्यक्ति न रहे वंचित, लाभार्थी को लाभ दिलाना हम सबकी सामाजिक जिम्मेदारी

मा.केन्द्रीय मंत्री जी की अध्यक्षता में 26.08.2023.को जिला प्रशासन द्वारा,नगर निगम,परिसर में लगाया जाएगा बृहद कैंप

मौके पर ही होगी समस्त कार्यवाही, दिव्यांग, निराश्रित महिला, आयुष्मान कार्ड,सभी प्रकार की पेंशन योजनाओं के पात्रों तथा आवास योजना में दिलाया जाएगा लाभ, सभी विभाग लगाएंगे अपने स्टॉल,देंगे योजनाओं की जानकारी

आगरा। नगर निगम, परिसर आगरा में एक वृहद कैम्प का आयोजन किया गया है, जिसमें सभी प्रकार की पेंशन योजनाओं से सम्बन्धित पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करने हेतु पेंशन से सम्बन्धित समस्त कार्यवाही तथा कैम्प में मौके पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र एवं आय प्रमाण पत्र आदि बनवाने की कार्यवाही की जायेगी। जिससे नये पात्र लाभार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। इसकी जानकारी आज केन्द्रीय मंत्री सांसद आगरा प्रो० एस०पी० सिंह बघेल की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में एक प्रेस वार्ता में दी गई।

साथ ही उन्होंने बताया कि दिनांक 26-08-2023 को प्रातः 10.00 बजे से । इसके साथ ही उक्त कैम्प में समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि, नगर निगम,दिव्यांग शसक्तिकरण सहित समस्त विभाग अपने विभाग से सम्बन्धित संचालित योजनाओं की जानकारी आमजन को देने हेतु स्टॉल लगायेंगे, साथ ही अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से कैम्प का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करेंगे, जिससे कैम्प में आने वाले आमजन को विभाग की योजना के बारे में जागरूक किया जा सके एवं लाभान्वित किया जा सके, उन्होंने बताया कि सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को कैंप में उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं,जिससे अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों को कैम्प में ही लाभान्वित किया जा सके।
मा. मंत्री महोदय ने बताया कि कैंप में आधार कार्ड, आय, जाति आदि प्रमाण पत्र संबंधी प्रकरणों का मौके पर ही समाधान किया जाएगा, उन्होंने सभी मीडिया बंधुओं से भी कैंप का व्यापक प्रचार, प्रसार करने हेतु अपील की, तथा कहा कि जानकारी के अभाव में जनपद में कोई पात्र व्यक्ति वंचित न रहे, ये हम सबकी सामाजिक जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन सहित समस्त विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।
……………………….
जिला सूचना कार्यालय, आगरा द्वारा प्रसारित।