उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने लगाया बाढ से प्रभावित लोगों को मरहम
बोले बाढ से ग्रस्त लोगों को डबल सरकार की संवेदनाए

संवाद। नूरूल इस्लाम

बाढ से बेखबर हुए परिवारों को मिलेगा पीएम आवास

लोगों को खाद्य सामग्री वितरण कर बोले होने दी जायेगी पशुओं को चारे की कमी

कासगंज। उत्तर प्रदेश के तेजस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाढ क्षेत्र का दौरा करने कासगंज जनपद के पटियाली तहसील क्षेत्र के गांव बरौना पहुंचे। जहां उन्होंने बाढ से प्रभावित क्षेत्र का पहले हवाई दौरा कर हाल चाल जाना और लोगों को खाद्य सामग्री वितरण की।
दरअसल बाढ़ क्षेत्र का उड़नखटोला से दौरा और खाद्य सामाग्री वितरण करने के लिए आज सोमवार की दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर छितैरा स्थित हैलीपेड पर उतरा। जहां जनप्रतिनिधियों और डीएम हर्षिता माथुर एसपी सौरभ दीक्षित ने बुकें भेंटकर सम्मानित किया। बाद में सीएम योगी का काफिला हैलीकॉप्टर से बरौना गांव में पहुंचा। जहां उन्होंने निरीक्षण कर खाद्य सामग्री वितरण की। इस दौरान उन्होंने बाढ से ग्रेसित ग्रामीणों से कहा कि डबल इंजन की सरकार की संवेदनाए है, किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जायेगी, ग्रामीणों को राशन और पशुओं को प्रशासन द्वारा चारा मुहैया कराया जायेगा। किसी की जनहानि पर चार लाख रूपये दैवीय आपदा राहत कोष से दिये जायेंगे। बाद में उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहाकि दिसंबर नबंबर माह में पानी कम हो जाने पर रोकथाम की व्यवस्था कराई जाये, ताकि अगली वर्ष इस तरह की घटना घटित न हो।
सीएम योगी का बच्चे को दुलार प्यार
कासगंज। बाढ से प्रभावित ग्रामीणों का दुख दर्द बांटने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने खाद्य सामाग्री वितरण के दौरान एक मां के बच्चे को गोद में ले लिया और उसे चुप कर दुलार प्यार किया। बाद में उन्होंने बच्चे से वार्तालाप पर चाँकलेट भी दी, इस दौरान बच्चे को मां बाप की सीएम योगी आदित्यनाथ का प्यार मिला।