देश विदेश

अरविंद केजरीवाल पीएम की रेस में शामिल नहीं – आतिशी

आम आदमी पार्टी INDIA गठबंधन का हिस्सा है क्योंकि आज भारत को बचाना है- आतिशी

मुंबई। इंडिया गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर दी। इसके बाद इस मामले को लेकर चर्चा तेज हो गई। हालांकि, अप आम आदमी पार्टी की ओर से लगातार सफाई दी जा रही है।
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने सफाई में कहा कि यह मुख्य प्रवक्ता की निजी राय हो सकती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पीएम की रेस में बिल्कुल भी शामिल नहीं हैं। आम आदमी पार्टी INDIA गठबंधन का हिस्सा है क्योंकि आज भारत को बचाना है।
दिल्ली सरकार की मंत्री ने कहा कि देश के संविधान और इसके लोकतंत्र को बचाने की जरूरत है…मैं आधिकारिक तौर पर कहती हूं कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।
मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हर पार्टी की तरह आप सदस्य भी अपनी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में देखना चाहते हैं। गोपाल राय ने कहा, ”हर पार्टी चाहती है कि उनका नेता प्रधानमंत्री बने। आम आदमी पार्टी भी चाहती है कि हमारे राष्ट्रीय संयोजक प्रधानमंत्री बनें। लेकिन इंडिया ब्लॉक का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार विपक्षी गठबंधन तय करेगा।”
वोह बयान जिस पर आम आदमी पार्टी के मंत्रियो पर सफाई देनी पड़ी
आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ कहती हैं कि अगर आप मुझसे पूछें तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें। इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे कम महंगाई है। आप प्रवक्ता ने कहा कि यहां मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा – फिर भी एक अधिशेष बजट पेश किया गया है। वह लोगों के मुद्दों को उठाते हैं और एक चुनौती के रूप में उभरते हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा मॉडल जिसमें जनता से वसूले गए टैक्स को जनता पर ही खर्च किया गया और इन तमाम कल्याणकारी योजनाओं के बावजूद उन्होंने एक लाभदायक बजट पेश किया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह निर्णय (इंडिया के नेता को चुनने का) मुझ पर नहीं है।

साभार – प्रभासाक्षी