अन्य

लाठीचार्ज के दोषियों को जेल भेजा जाए- एडवोकेट सरोज यादव 

आगरा । हापुड़ में पुलिस द्वारा वकीलों के ऊपर किए गए बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार को जनपद एवं सत्र न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं ने प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी के दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद,  अधिवक्ता एकता जिंदाबाद के गर्मजोशी से नारे भी लगाए गए।
विरोध प्रदर्शन के दौरान न्यायालय के गेट न. दो पर सभा आयोजित हुयी । पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका गया। मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन एसीएम को सौंपा । सभा को संबोधित करते हुए बार कौन्सिल ऑफ यूपी के सदस्य पद की प्रत्याशी  एडवोकेट सरोज यादव ने कहा कि हापुड़ में शांति पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शित कर रहे अधिवक्ता भाई बहनो पर बर्बरतापूर्ण तरीके से पुलिस ने लाठीचार्ज किया है,  उसको अधिवक्ता समाज बिल्कुल भी सहन नहीं करेगा। उन्होंने दोषी अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की मांग की।
सभा के दौरान कचहरी में वकीलों को घेर कर खड़ी पुलिस को सरोज यादव एडवोकेट ने आक्रोशित स्वर में सभा स्थल से हटने को भी कहा। जिसका वकीलों द्वारा एक स्वर में समर्थन मिला तो पुलिस को सभा स्थल से हटना पड़ा । सुरेंद्र लाखन, दुर्ग विजय सिंह भैया,  अजय चौधरी, भारत सिंह, नितिन वर्मा,  अरुण पचौरी, अधर शर्मा,  अनूप शर्मा,  मुकेश शर्मा, दिनेश पाठक आदि ने भी विचार व्यक्त किए। डॉ हरिदत्त शर्मा,  सुनील विशिष्ठ,  अशोक भारद्वाज,  राजेश यादव, तेज सिंह बघेल,  डी एस वर्मा हेमंत भारद्वाज, अर्जुन सिंह, मनोज शर्मा,  विजय वर्मा, साइना खान,  संगीता,  शबनम, दीपक आदि अधिवक्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। सभा की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता करतार सिंह भारती ने और संचालन एडवोकेट वीरेंद्र फौजदार ने किया।