जीवन शैली

22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर में विराजमान होंगे रामलला

अयोध्या। अयोध्या में 15 जनवरी से मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस कार्यक्रम के लिए न्योता दिया जा चुका है।
सूत्रों के मुताबिक समारोह के अंतिम दिन यानी 22 जनवरी को पीएम मोदी की मौजूदगी में राम मंदिर में रामलला को विराजमान किया जाएगा।
शनिवार (9 सितंबर) को राम मंदिर से जुड़ी भवन निर्माण समिति की दूसरे दिन की बैठक में इन सभी बातों पर चर्चा हुई। इसमें विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष जीवेश्वर मिश्रा और राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे।
बता दें कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. मंदिर का प्रथम तल लगभग बनकर तैयार है. मंदिर के उद्धाटन के बाद मंदिर को सभी भक्तों के लिए हमेशा के लिए खोल दिया जाएगा.
मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया कि मंदिर में 42 दरवाजे लगाए जाएंगे. मंदिर के गर्भ गृह में सोने का एक छोटा सा दरवाजा भी लगाया जाएगा. मंदिर के दरवाजों पर मोर, कलश, चक्र और फूल की नक्काशी उतारी जाएगी. गर्भ गृह में भगवान राम की दो बाल स्वरुप की मूर्तियां लगी होंगी. इनमें एक मूर्ति चल तो दूसरी अचल होगी. गर्भ गृह की दिवारों पर सफेद मार्बल लगेगा.