देश विदेश

लंदन के नेहरू सेंटर में ग़ज़ल संध्या का आयोजन

संवाद – अज़हर उमरी (9368313783 )


लन्दन। लंदन के नेहरू सेंटर में एक संगीत की अविस्मरणीय ग़ज़ल संध्या का आयोजन लीडिंग एज ग्लोबल ग्रुप “लंदन” ने किया। जिसमें हैदराबाद से संबंध रखने वाले मशहूर ग़ज़ल गायक अदनान सलेम की सुरीली आवाज़ ने चार चांद लगाए इस खूबसूरत समारोह ने एक अमिट छाप छोड़ी। शैला खान ने कुशल संचालन किया। संध्या के विशिष्ट अतिथि सैय्यद अब्बास अली,तारिक बरनी, और अतहर फारूकी का सयुक्त रूप से कहना था आज की शाम सांस्कृतिक महत्व को उजागर करती है,अदनान सलेम की धुने दिल की गहराइयों से गूंजती थीं , जिस ने श्रोताओं मैं बहुत से जज़्बात को उभारा .


तारिक फैज़ी ने अपनी तकरीर के दौरान बताया कि अजरबाइजान , बहरीन, दुबई,और लंदन इस से बाहर समारोह का आयोजन भी किया जाता है,जिसका मकसद भारत की विरासत के जोहर को फैलाना है,तारिक फैजी ने कहा कि आज की परस्पर सांस्कृतिक तबादले और तारीफ़ की अहमियत को उजागर करती है, तकरीब में सैयद अब्बास अली ने तारिक़ फैज़ी के फन ओर अदब के मैदान में परमुख काम को सराहा .


अतहर फारुकी ने तारिक़ फैजी की अनथक लगन को सराहते हुए कहा के इनका काम ऊर्दू अदब के मुसलसल फरोग के लिए संगे बुनियाद का काम करता है
अतहर फारूकी ने और ज़ोर दिया के बच्चों में ऊर्दू ज़बान से मोहब्बत पैदा करना ना सिर्फ़ सांस्कृतिक विरासत को बढ़ाता है बल्कि साहित्यिक परंपरा की जिंदगी ओर लंबी उम्र को भी यकीनी बनाता है, नेहरु सेंटर लंदन की इस असाधारण रात को हमेशा लोग मोहब्बत से याद रखेंगे!