अन्य

आज दिनांक 14 सितंबर 2023 को आगरा में लगातार हो रही बसों की डग्गेमारी, अनफिट स्कूल वाहन एवं तमाम सरकारी विभागों में नियम विरुद्ध अनेक वाहन बिना सुरक्षा के मानक पूरे किए आगरा की मुख्य सड़कों पर चलने के विरोध में आरटीओ अरुण श्रीवास्तव एवं आरटीओ (ई) केoडीo सिंह को आम आदमी पार्टी के द्वारा ज्ञापन दिया गया।

जैसा कि विदित हो कि आगरा में अभी 2 दिन पहले प्राइवेट वाहन के रेडिएटर फटने से साढ़े चार साल की मासूम छात्रा की दोनों पैरों जल गए थे और इस प्रकार की घटनाएँ होना आए दिन की बात है। आगरा में तमाम जगह बसों की डग्गेमारी हो रही है और इस वज़ह से रोज जाने कितने लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं।

बृज प्रांत अध्यक्ष डॉ हृदेश चौधरी ने कहा कि सबसे ज्यादा जरूरी नौनिहालों के जीवन एवं स्वास्थ की रक्षा करना है। आज तमाम ऐसे वाहन सड़कों पर चल रहे हैं जिनके ना फिटनेस का पता है और ना बीमे का, ऐसे वाहन बच्चों के साथ-साथ सड़क पर चल रहे और वाहनों के लिए भी खतरा है, परिवहन विभाग को सभी ऐसे वाहनों पर कार्यवाही करनी चाहिए।

वहीं जिलाध्यक्ष पंडित सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि अनफिट स्कूल वाहनों के साथ साथ आगरा के तमाम सरकारी विभागों में 15 साल से पुरानी गाड़ियां सड़कों पर दोड़ रहीं हैं और उनको रोकने एवं चालान करने के लिए कोई भी तैयार नहीं है। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के अधिकारी सिर्फ दिखावा मात्र को 1-2 अभियान चलाते हैं और बाद सभी चीजें ठंडे बस्ते में चली जाती हैं।


आम आदमी पार्टी ने मांग करी है कि त्वरित प्रतिक्रिया टीम बनाकर, सूचना मिलने पर ऐसे वाहनों के खिलाफ तत्काल कार्यवाई की जाये। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से जिला महासचिव संजय सिंह, राजेन्द्र वरुण, हर्ष कुमार सिंह, कुशल पाल नादउ,नरेश गुप्ता, विनिश बंसल, अशोक धनग़र,अरुण प्रताप सिंह, आसिफ़ नवाब, यतीनंदन आर्य, अयूब खान, इब्राहिम अब्बास, इरफान सैफी, नरेंद्र सागर, संजय भारती, बंटू सिंह, रवि कुमार, राहुल शंकर, ललित साहनी, कुलदीप, रघुवीर सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।