अन्य

जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति की कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए अहम निर्णय

आगरा। जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति की कार्यकारिणी की बैठक केंद्रीय कार्यालय पर की गई बैठक मैं समिति से सम्बन्धित कार्यों की समीक्षा की गई बैठक मैं राजा जनक बने पी एल शर्मा ने विभिन्न समितियों के प्रभारियों तथा सह प्रभारियों से उनको आवंटित ज़िम्मेदारियों की अब तक की प्रगति का ब्योरा प्रस्तुत करने को कहा इसके बाद प्रति दो दिन बाद इनकी समीक्षा बैठक लगातार की जाएगी।


उन्होंने कहा कि अभी तक की कार्यवाही मैं सभी कार्यों की प्रगति
अभी संतोषजनक नहीं है इसमें बहुत सुधार की आवश्यकता है
श्री शर्मा जी ने सबसे पहले जनक मंच के आसपास के कार्यों को सभी विभागों के समन्वय से जल्द से जल्द पूर्ण कराने के लिए कहासमिति के अध्यक्ष मुरारी प्रसाद अग्रवाल ने अब तक की आयी अड़चनों से आगे बढ़कर महोत्सव को शानदार करने को सभी को दिन रात जुटने का अनुरोध किया साथ ही झांकी ,टेंट ,लाइट , झूले आदि के आये आवेदनों को जल्द स्वीकार्य कर कार्य शुरू कराने की बात कही।


बैठक मैं महामंत्री अनिल वर्मा ने अब तक की कार्यवाही से सबको अवगत कराया साथ ही संजय प्लेस मैं विभिन्न बैंक एवं सरकारी संस्थाओं से उनकी बिल्डिंग संवारने सजाने के लिए उनसे संपर्क के लिए कहा गरीब 101 कन्याओं के विवाह हेतु शहर की विभिन्न संस्थाओं से लिया जाएगा सहयोग आज की बैठक मैं पी एल शर्मा ने जनकपुरी समिति के तहत देवोत्थान एकादशी पर होने वाले 101 गरीब कन्याओं के विवाह मै कन्याओं के चयन एवं आवेदनों हेतु शहर की विभिन्न संस्थाओं से सहयोग लेने हेतु विवाह समारोह के प्रभारी के एन अग्निहोत्री को जुटने के लिए कहा।

के एन अग्निहोत्री ने बताया की इस हेतु पूरे आगरा मैं प्रचार किया जायेगा साथ ही वर एवं कन्याओं के चयन हेतु विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से मीटिंग कर उनका सहयोग लिया जायेगा इस कार्यक्रम का समस्त खर्चा समिति वहन करेगी सारी तैयारी भी समिति स्वयं करेगी और इस कार्यक्रम को भी भव्य बनाया जाएगा चूँकि 101 शादी योग्य गरीब जोड़ी को सर्वसमाज से ढूँढना एवं चयन करना कठिन है लेकिन सभी के सहयोग से यह कार्य संपन्न होगा। जो परिवार स्वयं संपर्क करना चाहते हैं तो वो समिति के कार्यालय पर प्रभारी से संपर्क कर आवेदन कर सकते हैं।

आज की बैठक मैं हीरेन अग्रवाल अशोक अरोड़ा ,गजेंद्र शर्मा ,अनिल अग्रवाल ,जितेंद्र गोयल ,सत्यपाल अरोड़ा ,ब्रजेंद्र सिंह बघेल ,अनिल रावत , आर एस सेंगर , आर एम सिंहल , प्रवीण नारायण अग्रवाल, मोहित अग्रवाल ,मनीष बंसल ,विभु सिंहल , राकेश मेहरा ,हरिओम , चंद्रवीर सिंह फ़ौजदार , नंदी महाजन ,राज किशन वर्मा ,चतुर्भुज तिवारी आदि प्रमुख रूप से उपस्थिति थे।