मनोरंजन

बॉलीवुड के मशहूर अदाकार देव आनंद का जुहू का बंगला 400 करोड़ रुपये में बिका

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर अदाकार देव आनंद के मुंबई के जुहू स्थित बंगले को उनके पुत्र सुनील आनंद और पुत्री देविना आनंद ने बेचने का फैसला किया है। इसी बंगले में दिवंगत सुपरस्टार ने पत्नी कल्पना कार्तिक, बच्चों सुनील आनंद और देविना आनंद के साथ अपना जीवन बिताया था,
जानकारी के मुताबिक ये बंगला एक रियल एस्टेट कंपनी को आश्चर्यजनक राशि में बेच दिया गया है। रियल एस्टेट कंपनी इस बंगले को एक बहुमंजिला टावर में बदल देगी। डील हाल ही में फाइनल हुई है और कागजी कार्रवाई पूरी होते ही काम शुरू हो जाएगा।
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देव आनंद के घर को 22 मंजिला टावर में बदल दिया जाएगा। अभिनेता का घर मुंबई के जुहू इलाके में था और इसे एक शीर्ष रियल एस्टेट कंपनी ने खरीदा है। कथित तौर पर सौदा तय हो गया है और कागजी कार्रवाई प्रक्रिया में है। रिपोर्ट में कहा गया है, “इसे लगभग ₹350-400 करोड़ में बेचा गया है क्योंकि यह इलाके के प्रमुख उद्योगपतियों के बंगलों के साथ एक प्रमुख स्थान है।
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित सहित शीर्ष कलाकार कभी बंगले के परिसर के आसपास बने अपार्टमेंट में रहते थे। दिग्गज स्टार के घर की जगह अब 22 मंजिल लंबा टावर बनेगा।
देव आनंद और उनकी पत्नी कल्पना कार्तिक ने इस बंगले में करीब 40 साल का वक्त बिताया था। सोर्सेस की मानें तो यह घर काफी समय से खाली पड़ा है। एक्टर के बेटे सुनील आनंद यूएस में रहते हैं। वहीं उनकी बेटी देविना मां के साथ ऊटी में रहा करती थीं। ऐसे में मुंबई के इस घर की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। यही वजह है कि सुनील और देवीना अब यह घर बेचने जा रहे हैं।
पुराने दिनों में, देव आनंद ने एक बार जुहू में अपने सपनों का घर बनाने पर प्रकाश डाला था। अभिनेता ने एक मीडिया आउटलेट को बताया कि जब उन्होंने 1950 में अपना घर बनाया, तो यह जगह ज्यादा मशहूर नहीं थी और उन्हें जुहू के जंगल से प्यार हो गया। देव आनंद ने कहा कि जुहू उस समय एक छोटा सा गांव था और वहां बिल्कुल जंगल था।
साभार – प्रभासाक्षी