उत्तर प्रदेश

हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म ने स्टूडेंट एक्सचेंज और कल्चरल एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए सेंट पीटर्सबर्ग रशियन फेडरेशन के साथ साझेदारी की

आगरा। हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म, आगरा एक प्रमुख होटल प्रबंधन कॉलेज है, जो सेंट पीटर्सबर्ग के पर्यटन और आतिथ्य विकास केंद्र के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित है। यह सहयोग विद्यार्थियों को भविश्य में अंतराश्ट्रीय पटल पर रोजगार के अनेकानेक सुअवसर सुनिष्चित करने के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक रोमांचक सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम का प्रतीक है।
इस कार्यक्रम के तहत हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म अपने छात्रों को मूल्यवान अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में योगदान देने के लिए सेंट पीटर्सबर्ग भेजेगा। गहन अनुभवों के माध्यम से, छात्रों को उद्योग विशेषज्ञों से सीखने, सांस्कृतिक गतिविधियों में शामिल होने और आतिथ्य क्षेत्र पर वैश्विक परिप्रेक्ष्य विकसित करने का अवसर मिलेगा।
हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म के संस्थापक अध्यक्ष डीके सिंह ने एसपीबीसीबी सेंट पीटर्सबर्ग के जनरल डायरेक्टर सर्गेई अजारेनकोव के साथ साझेदारी करते हुए कहा कि यह साझेदारी हमारे छात्रों को पर्यटन और आतिथ्य के क्षेत्र में अपने ज्ञान,कौशल और सांस्कृतिक समझ का विस्तार करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करेगी।
सांस्कृतिक आदान-प्रदान कार्यक्रम का उद्देश्य हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म, आगरा और सेंट पीटर्सबर्ग में पर्यटन संगठन के बीच आपसी सीख, सहयोग और सर्वोत्तम प्रथाओं के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना है। यह वैश्विक संबंधों को मजबूत करने और आतिथ्य उद्योग में अंतराश्ट्रीय -सांस्कृतिक समझ को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम का प्रतिनिधित्व करता है।