राजस्थान

ख्वाजा साहब की दरगाह पर हाज़री के लिए पहुंची दीदी कृष्णा कुमारी

संवाद। मो नज़ीर क़ादरी

अजमेर । इस पवित्र यात्रा के दौरान, दरगाह अजमेर शरीफ के गद्दी नशीन और चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने आदरणीय दीदी कृष्णा कुमारी जी का हार्दिक स्वागत किया और उल्लेख किया कि दीदी दुनिया के लिए ख्वाजा गरीब नवाज के शांति संदेश के राजदूत हैं। . यह स्वागत भाव अंतरधार्मिक एकता के मूल्यों और आध्यात्मिक संबंध का एक प्रमाण है जो हम सभी को एकजुट करता है।

पवित्र ज़ियारत यात्रा के दौरान कृष्णा कुमारी जी ने साधु वासवानी मिशन के वरिष्ठ सदस्यों के साथ शांति के लिए प्रार्थना की और दुनिया के सबसे बड़े खाना पकाने के बर्तन देग लंगर का भी अवलोकन किया, जो दरगाह अजमेर शरीफ में सभी साधकों और भक्तों को 4000 किलोग्राम से अधिक शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसता है

दीदी कृष्णा कुमारी , आध्यात्मिकता और ज्ञान की प्रतीक, वैश्विक साधु वासवानी मिशन समुदाय की प्रार्थनाओं, प्रेम और शुभकामनाओं को अपने साथ लेकर चलती हैं। दरगाह अजमेर शरीफ की यह यात्रा हमारी साझा मानवता, विभाजनों से परे और सभी के लिए प्रेम, करुणा और सेवा के मूल मूल्यों को अपनाने का प्रतीक है।

श्रद्धेय दादा जे.पी. वासवानी जी की एक सामंजस्यपूर्ण दुनिया की स्थायी दृष्टि जहां सभी धर्म एक साथ आते हैं, हम सभी को प्रेरित करता रहता है। दरगाह अजमेर शरीफ की यह यात्रा हमारी विविध दुनिया में एकता के महत्व की एक मार्मिक याद दिलाती है।